Juices for Healthy Skin: बेजान चेहरे में भी जान डाल देंगे ये जूस, रोजाना इसे पीने से शीशे सी चमक जाएगी त्वचा

Juices for Healthy Skin: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए खानपान का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अनार सहित कुछ चीजों का जूस पीने से चेहरा खूबसूरत बनता है और पिंपल्स की समस्या दूर होती है।

Juices for Healthy Skin: उम्र बढ़ने के साथ हाथ पैर तो कमजोर होते ही है, पर साथ ही बढ़ती उम्र का असर आपके चेहरे पर सबसे पहले दिखाई देने लगता है। आंख के नीचे काले गड्ढ़े होना, झुर्रियों के रूप में चेहरा खराब हो जाना आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देता है। आज हम आपको अपने लेख में कुछ ऐसे फलो और सब्जियों के जूस के बारे में बताएंगे, जो आपकी स्किन के लिए काफी बेहतर है और आपको काफी खूबसूरत बनाते हैं।

अनार का जूस (Juices for Healthy Skin)

अनार पॉलीफेनोल्स एंटीऑक्सीडेंट से काफी भरपूर होते हैं, जो रक्तचाप और सूजन को कम करने में काफी मददगार होता है। इन फायदों की वजह से अनार शरीर की उम्र बढ़ाने वाली कोशिकाओं पर एक अनोखा प्रभाव भी डालती है।

गाजर का जूस

गाजर का जूस कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्कीन को ग्लो के साथ आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकते हैं। बता दें कि गाजर में ल्यूटिन की मात्रा भरपूर होती है, जो आंखों और मस्तिष्क को काफी स्वस्थ होता है। गाजर में एक प्रकार का कैरोटीनॉयड यौगिक होते हैं और ये फलों और सब्जियों को प्राकृतिक रंग भी देते हैं, और ये उम्र बढ़ने को धीमा करने में मदद करता है।

चुकंदर का रस

चुकंदर का रस चाहे आप इसे पसंद करते हो या नहीं, चुकंदर का रस उम्र बढ़ने की सीमा को रोकने के लिए एक शक्तिशाली जूस है, जो आप के स्वास्थय के लिए बेहद फायदे मंद होता है।

Also Read:Skin Care Tips: इंस्टेंट निखार के लिए इस तरह करें ग्रीन टी का इस्तेमाल, पिंपल्स रिंकल्स की समस्या भी होगी दूर

टमाटर और तरबूज में लाइकोपीन पाया जाता है और ये कई स्वास्थ्य गुणों के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है और आपकी त्वचा की हेल्थ में सुधार करने के लिए काफी मददगार होता है।इन सब्जियों और फलों के जूस के सेवन से आपकी स्कीन चमकती-दमकती हो जाएगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles