Karva Chauth Beauty Tips : आज से ही इस तेल से शुरू करें स्किन का मसाज, करवा चौथ पर चांद सा चमकेगा चेहरा

Karva Chauth Beauty Tips: करवा चौथ के दिन सोलह सिंगार का विशेष महत्व है। इस दिन महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं। आप बिना पार्लर जाए भी करवा चौथ के दिन खूबसूरत दिख सकती हैं। इसके लिए आपको रोजाना शहद ग्लिसरीन और बादाम तेल से मसाज करना होगा। तो आईए जानते हैं घर पर कैसे बनाएं यह मसाज ऑयल...

Glowing Skin Tips: चेहरे पर ग्लो पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. आज के समय में लोग अपने स्क्रीन पर महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनका चेहरा खूबसूरत दिखें. हालांकि कई बार ऐसा होता है केमिकल वाले प्रोडक्ट का चेहरे पर इस्तेमाल करने से चेहरा खराब देखने लगता है.

ब्यूटी पार्लर ( Skin care Tips) जैसा आप निखार पाना चाहते हैं तो घर पर आपको एक विशेष तेल से मसाज करना होगा. इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे चेहरे पर चमक आने लगती है. तो आईए जानते हैं कि तेल से चेहरे पर मसाज करने से चेहरे की चमक बढ़ती है.

घर पर बनाएं मसाज ऑयल (Glowing Skin Tips)

चेहरे पर पार्लर जैसा ग्लो पाने के लिए और स्किन को टाइट करने के लिए आप रोजाना स्किन पर मसाज करें. इससे स्क्रीन की बॉडी मजबूत बनती है और रोजाना मसाज करने से चेहरे पर टाइटनेस आती है और ढीले होने की समस्या खत्म होती है. इसे आप घर पर ही मसाज तेल बना सकते हैं. तो आईए जानते हैं कैसे बना सकते हैं मसाज ऑयल….

मसाज ऑयल बनाने के लिए सामग्री

एक चम्मच शहद
एक चम्मच ग्लिसरीन
एक चम्मच बादाम का तेल

इन तीनों चीजों को एक साथ मिला ले. आप इन तीनों चीजों को एक साथ मिलाकर तीन से चार दिन लगा सकते हैं क्योंकि इसके बाद शहर खराब होने का डर रहता है. इससे आप चेहरे और गर्दन पर मसाज करें और इस दौरान ध्यान रखें की उंगलियों की मूवमेंट ऊपर की तरफ और गाल के बाहरी किनारो यानी कि कान की तरफ हो. इससे चेहरे पर ढीलापन आने के बजाय सावत आने में मदद मिलती है.

Also Read:Drinks For Glowing Skin: चाहिए हेल्दी और ग्लोइंग स्किन, तो रोजाना इन ड्रिंक्स का करें सेवन

जानिए कैसे करें मसाज

चेहरे पर मसाज करने के लिए रात को सोने से पहले इस तेल से मसाज करें और रात भर ऐसे ही छोड़ दे. सुबह पानी से इसे धो ले. हर दिन जब बादाम के तेल में इन दो चीजों को मिलाकर मसाज करेंगे तो आपको कुछ दिनों में ही फर्क नजर आएगा.

Also Read:Skin Care Tips: चेहरे पर होने वाले अनचाहे बालों ने छीन ली है खूबसूरती, इस घरेलू टिप्स से पाए इससे निजात

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles