Karwa Chauth 2024: करवा चौथ के दिन पतिदेव को अपनी खूबसूरती से बनाना चाहती हैं दीवाना, तो आज से लगाना शुरू कर दे ये फेस पैक

Karwa Chauth 2024: हर महिला करवा चौथ पर खूबसूरत दिखना चाहती है।इसके लिए महिलाएं हर तरह की तैयारी करती है। करवा चौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए आज से ही आपको स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए।

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इस साल 20 अक्टूबर को करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाएगा। इस त्यौहार के दिन सोलह सिंगार का विशेष महत्व है यही वजह है कि महिलाएं इस दिन सज धज कर पूजा करती हैं।

हर महिला चाहती है कि करवा चौथ के दिन उसका चेहरा ग्लोइंग दिखे। चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है तो सारा मेकअप खराब हो जाता है ऐसे में आपको करवा चौथ के लिए अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। करवा चौथ के दिन आपको खूबसूरत देखना है तो आपके चेहरे पर कुछ खास होममेड फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए।

इन 3 होम मेड फेस पैक्स से बढ़ाए चेहरे का ग्लो (Karwa Chauth 2024)

हल्दी और बेसन का उबटन

हल्दी और बेसन के उबटन से चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी और यह फेस पैक आपके चेहरे को बेदाग बना देगा। हल्दी के इस्तेमाल से पिंपल्स कम होंगे और बेसन स्किन की टाइटनिंग में मदद करता है। आप घर पर हल्दी और बेसन का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं इससे चेहरा चमक जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको अभी से बेसन और हल्दी का फेस पैक लगाना शुरू करना होगा।

मुल्तानी मिट्टी-चंदन पाउडर का फेस पैक

जिन महिलाओं की स्किन ढीली पड़ गई है या उनके चेहरे का निखार खो गया है, वे हफ्ते में 2 बार इस फेस पैक का यूज करेंगी तो उनके चेहरे का ग्लो बढ़ने लगेगा। 15 दिनों में ही उनका फेस टोन बदल जाएगा। इस फेस पैक के लगातार इस्तेमाल से टैनिंग भी कम हो जाती है।

ओटमील और दही का पैक

जिनकी स्किन ज्यादा ड्राई रहती है, वे इस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह पैक न सिर्फ आपके करवा चौथ के ग्लो को बढ़ाएगा, बल्कि आप इसे सर्दियों की शुरुआत होने से पहले भी शुरू कर सकती हैं। क्योंकि सर्दियों में स्किन ज्यादा ड्राई होने लगती है।

Also Read:Skin Care Tips: करवा चौथ पर दिखना चाहती है चांद का टुकड़ा, तो अभी से फॉलो करें ये स्किन केयर टिप्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles