Look More Attractive : और ज़्यादा प्रभावित दिखने के लिए ध्यान दे अपने ड्रेसिंग सैन्स पर

Look More Attractive : अपने ड्रेसिंग सेंस में सुधार करना एक व्यक्तिपरक और व्यक्तिगत यात्रा है जिसमें अपनी खुद की शैली की खोज करना, फैशन के रुझान को समझना और विभिन्न लुक के साथ प्रयोग करना शामिल है। आपके ड्रेसिंग सेंस को बेहतर बनाने में मदद के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. अपनी व्यक्तिगत शैली को पहचानें :

जब कपड़ों की बात आती है तो अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को जानने और समझने के लिए कुछ समय लें। उन रंगों, पैटर्नों और सिल्हूटों पर विचार करें जिनमें आप सबसे अधिक आरामदायक और आत्मविश्वास महसूस करते हैं। फैशन पत्रिकाओं, सोशल मीडिया, या यहां तक ​​कि उन लोगों से प्रेरणा लें जिनकी शैली की आप प्रशंसा करते हैं।

2. आपके शरीर के प्रकार के अनुसार पोशाक :

अपने शरीर के प्रकार को समझने से आपको ऐसे कपड़े चुनने में मदद मिल सकती है जो आपके फिगर को निखारते हैं और आपकी सर्वोत्तम विशेषताओं को उजागर करते हैं। जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है उसे खोजने के लिए अलग-अलग कट, स्टाइल और अनुपात के साथ प्रयोग करें।

3. गुणवत्तापूर्ण बुनियादी बातों में निवेश करें :

एक सफेद शर्ट, अच्छी तरह से सिलवाया पैंट, एक छोटी सी काली पोशाक, या एक बहुमुखी ब्लेज़र जैसी कालातीत, अच्छी तरह से फिट होने वाली अलमारी की आवश्यक वस्तुओं की नींव बनाएं। विभिन्न पोशाकें बनाने के लिए इन टुकड़ों को अन्य वस्तुओं के साथ मिश्रित और मिलान किया जा सकता है।

4. रुझानों के साथ प्रयोग :

वर्तमान फैशन रुझानों के साथ अपडेट रहें और उन्हें अपनी अलमारी में इस तरह से शामिल करें जो आपकी व्यक्तिगत शैली के अनुरूप हो। अपने पहनावे में ताज़ा स्पर्श जोड़ने के लिए नए रंगों, पैटर्नों या एक्सेसरीज़ के साथ प्रयोग करें।

5. फिट पर ध्यान दें :

अच्छे कपड़े पहनने के लिए उचित फिट बहुत जरूरी है। सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े न तो बहुत ढीले हों और न ही बहुत तंग हों। यदि आवश्यक हो तो अपने कपड़े सिलवाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे आप पर अच्छे से फिट हों और आपके शरीर के आकार के अनुरूप हों।

6. रंग समन्वय को समझें :

रंग सिद्धांत के बारे में जानें और विभिन्न रंग एक साथ कैसे काम कर सकते हैं या टकरा सकते हैं। दिखने में आकर्षक पोशाकें बनाने के लिए विभिन्न रंग संयोजनों के साथ प्रयोग करें। न्यूट्रल से शुरुआत करें और जैसे-जैसे आप अधिक आरामदायक होते जाएं, धीरे-धीरे बोल्ड रंगों को शामिल करें।

7. सोच-समझकर एक्सेसरीज़ बनाएं :

एक्सेसरीज़ आपके पहनावे को ऊंचा कर सकती हैं और एक व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकती हैं। अपने समग्र रूप को निखारने के लिए स्कार्फ, बेल्ट, टोपी, आभूषण या बैग के साथ प्रयोग करें। हालाँकि, ध्यान रखें कि इसे ज़्यादा न करें, क्योंकि संतुलन महत्वपूर्ण है।

8. आत्मविश्वास कुंजी है :

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या पहनते हैं, किसी भी पोशाक को पहनने में आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण कारक है। अपनी व्यक्तिगत स्टाइल पसंद को अपनाएं और अपने कपड़े आत्मविश्वास और गर्व के साथ पहनें।

9. प्रेरणा लें :

फैशन ब्लॉग, सोशल मीडिया प्रभावितों, या मशहूर हस्तियों का अनुसरण करें जिनकी शैली आपसे मेल खाती है। उनके परिधानों से प्रेरणा लें और उन्हें अपने स्वाद और जीवनशैली के अनुरूप ढालें।

10. अभ्यास और प्रयोग :

अच्छे कपड़े पहनना एक ऐसा कौशल है जो अभ्यास से बेहतर होता है। अलग-अलग पोशाकों के साथ प्रयोग करने, टुकड़ों को मिलाने और मिलाने और नए संयोजन आज़माने के लिए समय निकालें। इस बात पर ध्यान दें कि क्या काम करता है और क्या नहीं, और अपने अनुभवों से सीखें।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles