पतले बाल कुछ इस तरह से करें लंबे और घनें, जानें अमेजिंग घरेलू नुस्खे

Hair Care : आज इस खबर में हम बात करने वाले हैं पतले लंबे बालों को आप कैसे लंबा और घना कर सकते हैं.

Hair Care : आज इस खबर में हम बात करने वाले हैं पतले लंबे बालों को आप कैसे लंबा और घना कर सकते हैं. दोस्तों दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें लंबे और घनें बाल पसंद है. वहीं बात अगर महिलाओं और लड़कियों की आ जाए तो महिला और लड़कियां हमेशा यही चाहती हैं कि उनके बाल एकदम लंबे, घनें और सिल्की हो.

हर एक महिला के लंबे और घने बाल होने के कारण उसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. अगर आप भी चाहते हैं लंबे घनें बाल तो इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़ें, क्योंकि इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिसके जरिए आप अपने बालों का वॉल्यूम भी बढ़ा सकते हैं.

आजकल का खानपान और पॉल्यूशन से हमारे बाल बेजान और टूटने झड़ने लग जाते हैं. ऐसी समस्या हर किसी के बालों में आजकल होना आम बात हो गई है. लेकिन इसी बीच हम आपके लिए ले आए हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे, जिनको अपनाकर आप न केवल अपने टूटते झड़ते बालों को गिरने से रोक सकते हैं बल्कि अपने बालों के वॉल्यूम को भी बढ़ा सकते हैं.

बालों में करें एलोवेरा का इस्तेमाल

एलोवेरा एक ऐसा पोषण तत्व आपके बालों को देता है जो आपके बालों में लगाने से मजबूती और आपके बालों का टूटना झड़ना कम करता है. साथ-साथ आपके बालों के वॉल्यूम को बढ़ा देता है. आपको बता दें आप अपने बालों में एलोवेरा का इस्तेमाल शैंपू या फिर शाहिद को एलोवेरा में मिक्स करके लगा सकते हैं. इस नुस्खे को आजमाने से आपके बालों का पतला पन झड़ना टूटना यह सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

बालों में लगाएं अंडा

अगर आप भी बालों के टूटने झड़ने या फिर पतले होने की समस्या से परेशान है तो आप अपने बालों में अंडे की जर्दी को लगा सकते हैं. अंडे की जर्दी लगाने से आपके बालों को पूरी तरह से प्रोटीन मिलेगा. साथ ही साथ आपके बालों का वॉल्यूम भी बढ़ जायेगा.

बालों में लगाए मेथी का पेस्ट

अगर आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से मोटा और घना करना चाहते हैं. तो इसके लिए आपको मेथी का पेस्ट अपने बालों में इस्तमाल करना होगा. मेथी का पेस्ट बनाने के लिए आपको पहले सबूत मेथी रात भर पानी में भिगोकर रखनी है. उसके बाद अगले दिन आपको उस मेथी को मिक्सी में अच्छी तरह से पेस्ट बना लेना है. इसके बाद यह पेस्ट आप अपने बालों पर लगा सकते है.

स्ट्रेस करें बिलकुल कम

आपको बता दें आज कल स्ट्रेस एक सबसे बड़ा कारण है आपके पतले और टूटने झड़ने वाले बालों का. अगर आप अपने बाल एकदम घने चाहते है तो आपको स्ट्रेस कम करना होगा.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles