Monsoon Skin Care Tips: मानसून ने छीन ली है आपके चेहरे की चमक, तो इन टिप्स को अपनाकर पाएं फ्रेश और निखरी त्वचा

Monsoon Skin Care Tips: मानसून के मौसम में चेहरा चिपचिपा हो जाता है. ऐसे में काफी ज्यादा परेशानी होने लगती है. आप अगर खूबसूरत त्वचा पाना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपना सकते हैं.

Monsoon Skin Care Tips: बरसात के मौसम की शुरुआत हो चुकी है और ऐसे मौसम में सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है।मानसून के मौसम में वातावरण में नमी बने रहने की वजह से चेहरा डल नजर आने लगता है और स्किन ग्रेसी और चिपचिपी हो जाती है। ऐसे में हम आपको कुछ मानसून स्किन केयर टिप्स बताने वाले हैं जिससे आप अपने चेहरे की खोई हुई चमक वापस पा सकते हैं। तो आईए जानते हैं उसके बारे में विस्तार से…

मानसून में अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स (Monsoon Skin Care Tips)

1. बरसात के मौसम में वातावरण में नमी बनी रहती है ऐसे में त्वचा हर वक्त चिपचिपी और ग्रिसी रहती है। ऐसे में चेहरे पर धूल और गंदगी चिपकने की संभावना ज्यादा रहती है इसलिए सुबह सोकर उठे तो सबसे पहले चेहरा को ठंडा पानी से धोएं। इसके बाद फेस वॉश से चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। सोने से पहले भी चेहरे को साफ करके सोए।

2. कुछ लोगों का मानना है की बरसात के मौसम में सनस्क्रीन लगाने की क्या जरूरत है लेकिन गर्मी बरसात हो या सर्दी हर मौसम में सनस्क्रीन जरूर लगाना चाहिए। बरसात के मौसम में यह चेहरे पर संक्रमण नहीं होने देगा और यूवी किरणों से आपको बचाएगा।

3. बरसात के मौसम में आपको एक-दो दिन गैप करके चेहरे पर एक्सफोलिएट करना चाहिए. आप चेहरे को एक्सफोलिएट करेंगे तो चेहरे से बैक्टीरिया और वायरस निकल जाएंगे जिससे चेहरे पर पिंपल्स और एक्ने की समस्या नहीं होगी.

Also Read:Skin Care Tips: चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे से हैं परेशान, तो अपनाएं ये आसान घरेलू टिप्स, निखर जाएगा त्वचा

4.बरसात के मौसम में आपको मॉइश्चराइजर जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. आप हल्का लाइटवेट नॉन ग्रेसी मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं.

5.बरसात के मौसम में उमस और नमी के कारण चेहरा चिपचिपा लगने लगता है और पसीना आने लगता है जिसकी वजह से मुंहासे की समस्या बढ़ सकती है. ऐसे में कोशिश करें कि आप अपने स्किन को ड्राई रखें. टाइम टू टाइम स्किन को क्लियर करें. इसके लिए आप फेस वॉश या फिर रोजवॉटर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles