कच्चे दूध में मिलाएं यह चीजें और पाएं एकदम गोरा चमकदार चेहरा

Skin Care Tips : गोरी खूबसूरत त्वचा हर किसी को पसंद होती है और अपनी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लोग तरह-तरह की तरीके भी अपने चेहरे पर आजमाते रहता है

Skin Care Tips : गोरी खूबसूरत त्वचा हर किसी को पसंद होती है और अपनी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लोग तरह-तरह की तरीके भी अपने चेहरे पर आजमाते रहता है. कुछ लोग बाजार में मिल रहे महंगे प्रोडक्ट अपने चेहरे पर लगाते हैं ताकि उनकी गोरी चमकदार त्वचा हो जाए. तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो चेहरे पर गोरापन लाने के लिए घर के कुछ घरेलू नुस्खे भी आजमाते है.

आज इस खबर में हम आपको कुछ आसान घरेलू नुस्खे ही बताने वाले है जिसको आप कच्चे दूध के साथ इस्तेमाल कर अपनी त्वचा एकदम चमकारदार मुलायम और देबाग फ्री पाएंगे. आईए जानते है वो कौनसी चीजें है जिनको आप कच्चे दूध में मिलाकर अपने फेस पर लगाएंगे तो आपका फेस एकदम चमकदार और गोरा हो जायेगा.

कच्चे दूध में मिला लें बेसन

अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं और साथ ही साथ अपने चेहरे के दाग धब्बे दूर करना चाहते हैं, तो कच्चे दूध में बेसन मिलाकर आप लगा सकते हैं. यह एक अच्छा घरेलू नुस्खा है. इसके लिए आपको एक कटोरी बेसन लेना है इसमें आपको कच्चा दूध मिक्स करना है और 3 से 4 बूंदें गुलाब जल की मिलनी है. इसके बाद यह पेस्ट आप अपने फेस पर 15 मिनट तक लगा सकते है.

कच्चे दूध में मिलाएं केसर

आप अपने फेस पर केसर भी इस्तमाल कर सकते है इससे आपको एकदम चमकदार फेस मिलेगा. इसके लिए आपको कच्चे दूध में 1 से 2 धागे केसर के डालने है. साथ ही एक चुटकी इसमें हल्दी भी मिला दीजिए, अब इस नुस्खे को आप अपने फेस पर 20 मिनट तक अपने फेस पर लगा लें. उसके बाद आप अपने चेहरे को धो लें.

फेस पर लगाएं शहद

अगर आपका फेस ड्राई है तो आप शहद वाला नुस्खा आज़मा सकते है, इससे आपका फेस मुलायम होगा. इस नुस्खे के लिए आपको थोड़ा कच्चा दूध लेना है और इसमें शहद मिक्स कर के अपने चेहरे पर लगा लेना है.

दूध और हल्दी

दूध और हल्दी वाला नुस्खा भी काफी अच्छा है जिसको अपना फेस मुलायम करना है उसके लिए वो लोग यह हल्दी और दूध वाला नुस्खा अपने फेस पर लगा सकते है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles