Hair Care Tips: मानसून में झड़ते बालों ने किया है परेशान, तो हेयर केयर रूटीन में फॉलो करें ये टिप्स, खत्म होगी हेयर फॉल की समस्या

Hair Care Tips: बरसात के मौसम में हेयर फॉल की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इस मौसम में बाल कमजोर हो जाते हैं।आप अगर हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हेयर केयर रूटीन में कुछ बदलाव करना होगा।

Hair Care Tips: बरसात के मौसम में बाल टूटने की समस्या बढ़ जाती है जिसके वजह से हर वर्ग के लोग परेशान रहते हैं। इस मौसम में आप अगर अपने हेयर केयर रूटीन पर ध्यान नहीं देंगे तो यह समस्या आपको ज्यादा परेशान कर सकती है। हेयर फॉल की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आपको मानसून में अपने हेयर केयर रूटीन में थोड़ा बदलाव करना होगा। तो आईए जानते हैं इस मौसम में कैसे बालों के टूटने को कंट्रोल किया जाए।

जरूरी है साफ-सफाई रखना (Hair Care Tips)

बारिश में अगर आप भीग जाते हैं तो जल्द से जल्द आप अपने बालों को शैंपू से अच्छी तरह से धो लें। मानसून में बालों को अच्छी तरह से सुखना बहुत जरूरी है क्योंकि नमी के वजह से हेयर फॉल की समस्या बढ़ने लगती है। इसलिए बरसात के मौसम में आप बालों को गिला नहीं छोड़े।

गीले बालों पर नहीं करनी चाहिए कंघी (Hair Care Tips)

आप अगर हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कभी भी बरसात के मौसम में बालों में कंघी नहीं करना चाहिए। बालों को हल्का सूखने दे उसके बाद मोटी कंघी से बालों को धीरे-धीरे सुलझाएं। गीले बालों को बांधकर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे बालों की जड़े कमजोर हो जाती है और बाल टूटने लगते हैं। बरसात के मौसम में जरूरी है कि आप अपने बालों को अच्छी तरह से सुखा लें।

Also Read:Health Tips: डेंगू में इन सुपर फूड्स का करें सेवन, प्लेटलेट्स की कमी होगी दूर

तेल लगाना न भूलें

अपनी हेयर हेल्थ को इम्प्रूव करने के लिए आपको हमेशा हेयर वॉश करने से कम से कम एक घंटे पहले तेल जरूर लगाना चाहिए। हेयर फॉल से छुटकारा पाने के लिए आप अपने बालों की जड़ों पर गुनगुने तेल से मसाज कर सकते हैं। इसके अलावा बाल झड़ने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी बॉडी को ज्यादा से ज्यादा हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करनी चाहिए।

Also Read:Health News: शरीर की चर्बी को गला देता हैं ये जूस, रोज पीने से कम होता है मोटापा

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles