Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल अब घर पर ही करें घरेलू नुस्खे द्वारा फेशियल, पाएं गोरा निखार

अब घर पर ही करें घरेलू नुस्खे द्वारा फेशियल, पाएं गोरा निखार

Skin Care : अपनी त्वचा को गोरा और ग्लोइंग रखने के लिए कई सारी महिलाएं आज के समय में महंगे महंगे प्रोडक्ट यूज कर रही हैं.

Skin Care : अपनी त्वचा को गोरा और ग्लोइंग रखने के लिए कई सारी महिलाएं आज के समय में महंगे महंगे प्रोडक्ट यूज कर रही हैं. कुछ लोग तो अपनी स्किन को साफ सुथरा रखने के लिए समय-समय पर फेशियल भी करवाते रहते हैं. लेकिन आज की इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं आपकी जेब का खर्च किए बिना वाले कुछ ऐसे फेशियल, जिसे आप घर पर ही कर सकते हैं. जी हां दोस्तों अब आप घरेलू नुस्खे आजमाकर अपनी त्वचा को गोरा और चमकदार बना सकते हैं बस इन चीजों का इस्तेमाल करके.

* अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर रात को सोने से पहले कच्चे दूध का इस्तेमाल करेंगे, तो आपकी त्वचा एकदम मुलायम और रंगत एकदम गोरी हो जाएगी. यह नुस्खा आप 1 महीने तक रोजाना सोने से पहले आजमा सकते हैं और इसका असर आप खुद देख सकते है.

* एलोवेरा है त्वचा के लिए एकदम परफेक्ट

अगर आप पार्टी में जाने वाले हैं तो उससे एक दिन पहले आप एलोवेरा को अपनी त्वचा पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें और अगले दिन आप अपनी त्वचा एकदम ग्लोइंग और चमकदार एकदम फेशियल करवा कर आए हैं ऐसी पाएंगे.

* शहद से पाएं स्किन पर निखार

अगर आप भी नेचुरल तरीके से अपनी स्किन को निखरना चाहते हैं, तो ऐसे में आप दो से तीन चम्मच शहद लेकर अपनी स्किन की मसाज करें. यह घरेलू नुस्खा किसी फेशियल से कम नहीं है.

* पपीता का लगाएं फेशियल

अगर आप फेशियल करवाने बाहर जा रहे हैं तो बाहर ना जाकर आप घर पर ही पपीते का पेस्ट बनाकर अपनी स्क्रीन पर अप्लाई कर सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version