ऑयली स्किन वाले इन सभी चीजों को रखे दूर, नहीं तो चेहरा पर होगा यह नुकसान

Skin Care : दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जिनकी स्किन ऑयली होती है.

Skin Care : दुनिया भर में ऐसे कई लोग हैं जिनकी स्किन ऑयली होती है. कुछ लोग अपनी ऑयली स्किन को लेकर कई सारी फेस प्रोब्लम्स का सामने भी करते है. इसके लिए कई लोग महंगे प्रोडक्ट भी लगते है और कुछ लोग घर के देसी नुस्खे भी आजमाते है. लेकिन इस खबर में हम आपको बताने वाले है कि ऑयल स्किन वाले लोगों को किस किस चीज से दूर रहना है. आइए जानते है.

फेस पर न लगाएं मलाई

अगर आपकी स्किन भी ऑइली है, तो आप अपने चेहरे पर मलाई बिल्कुल भी ना लगाएं. अगर ऑइली स्किन वाले अपने चेहरे पर मलाई लगाएंगे तो चेहरे पर नमी आ जाएगी जिसके कारण आपका चेहरा और ऑयली होने के चांसेस रह जाएंगे. तो अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मलाई से परहेज करें.

कोकोनट ऑयल से करें परहेज

आपके चेहरे पर पिंपल्स और ब्लैकहेड है तो ऐसे में आप अपने फेस पर बिल्कुल भी कोकोनट ऑयल का यूज ना करें. अगर आप अपने फेस पर कोकोनट ऑयल यूज करेंगे तो ब्लैक हेड और पिंपल्स की परेशानी और भी बढ़ जाएगी.

बेसन

खासकर लड़कियां गर्मियों में अपने फेस पर बेसन का फेस पैक लगाना पसंद करती हैं. लेकिन अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपको बेसन से परहेज करना है. बेसन का फेस पैक आपको अपने फेस पर बिल्कुल भी नहीं लगाना है. अगर आप बेसन का फेस पैक लगाएंगे तो आपके चेहरे पर जलन होने लगेगी.

पेट्रोलियम जेली

अगर आपके स्किन ऑयली है और बार-बार आपके नाक के आसपास वाले एरिया में ऑयल जमा हो जाता है तो आपको पैट्रोलियम जेली से बिल्कुल बचना है.

चावल का आटा

चावल का आटा भी आप अपने फेस पर बिल्कुल भी ना लगाएं, क्योंकि अगर ऑइली स्किन वाले लोग अपने चेहरे पर चावल का आटे का प्रयोग करेंगे तो इससे आपकी स्किन पर रैशेज होने के चांसेस बढ़ सकते हैं.

कम करें मेकअप

दोस्तों आजकल मेकअप तो सभी लोग करते हैं. लेकिन अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप मेकअप ज्यादा से ज्यादा अवॉइड करें, क्योंकि अगर ऑयली स्किन पर आप ज्यादा मेकअप करेंगे तो आपके पिंपल्स और दाग धब्बे वाली समस्या बढ़ सकती है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles