फेस के दाग धब्बों को करें ऐसे दूर, बस आजमाएं यह सिंपल ट्रिक्स

Clean Skin Tips: बेदाग और गोरी त्वचा आजकल के जमाने में किसको नहीं पसंद, हर कोई यही चाहता है कि उसका फेस दाग धब्बों से एकदम फ्री रहे.

Clean Skin Tips: बेदाग और गोरी त्वचा आजकल के जमाने में किसको नहीं पसंद, हर कोई यही चाहता है कि उसका फेस दाग धब्बों से एकदम फ्री रहे. हालांकि ऐसे कई लोग हैं जिनके चेहरे पर पिंपल्स झुर्रियां या फिर दाग धब्बे होना सामान्य सी बात हो चुकी है. लेकिन इनको हटाने के लिए वह लोग तरह-तरह के नुस्खे भी आजमाते हैं और तमाम तरह के बाजार में मिल रहे प्रोडक्ट भी यूज करते हैं, ताकि उनका चेहरा एकदम साफ दिखे. लेकिन इसके बावजूद भी पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर नहीं हो पाती. तो अब टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है.

आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप घरेलू नुस्खे आजमाकर अपने दाग धब्बे और डार्क सर्कल्स को कम कर सकते हैं.आइए जानते है डिटेल में.

फेस पर लगाएं टमाटर

टमाटर एक ऐसी चीज है कि अगर आप टमाटर को अपने चेहरे पर लगाएंगे तो आपके दाग धब्बे दूर होंगे और आपके फेस पर ग्लो आ जाएगा. इस घरेलू नुस्खे को आजमाने के लिए आपको एक टमाटर को दो टुकड़ों में काटना होगा, इसके बाद इसपर चीनी डालकर अपने फेस पर रब करें.

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में वह सभी औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो आपके चेहरे को ग्लो करने और साफ करने के काम आते हैं. आप दाग धब्बों और डार्क सर्कल को दूर करने के लिए यानी कि हल्का करने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह नुस्खा आप रोजाना आजमाकर देख सकते हैं.

पपीते का फेस मास्क

आप घर में बना हुआ पपीते का फेस मास्क लगाकर अपना चेहरा ग्लोइंग और साथ-साथ दाग धब्बे भगा सकते हैं, पपीता फेस को चमकाने के लिए एक अच्छा घरेलू नुस्खा है. आप पके हुए पपीते को अच्छी तरह से पीस लें और इसको अपने चेहरे पर लगाएं, इससे ना केवल आपके दाग धब्बे दूर होंगे बल्कि पिंपल्स वाली समस्या भी दूर होगी.

दही

दाग धब्बों को हल्का करने में दही बहुत लाभकारी है. इस नुस्खे को आजमाने के लिए आपको दही में एक से दो बूंदे नींबू का रस मिलना है और फिर उस मास्क को अपने फेस पर लगाना है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles