Home ट्रेंडिंग Salma Hayek Fitness Secret : घुटने के दर्द के साथ बैठने की...

Salma Hayek Fitness Secret : घुटने के दर्द के साथ बैठने की उम्र में सलमा हायेक ने बिकिनी में दिखाया अपना फिगर

Salma Hayek Fitness Secret : हालांकि हॉलीवुड अभिनेत्री छप्पन साल की हैं, लेकिन आप उन्हें देखकर कभी भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाएंगे।...

Salma Hayek Fitness Secret

Salma Hayek Fitness Secret : हालांकि हॉलीवुड अभिनेत्री छप्पन साल की हैं, लेकिन आप उन्हें देखकर कभी भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाएंगे। सुडौल फिगर और सुडौल शरीर की मालिक अभिनेत्री को हाल ही में सॉना बाथ लेते हुए देखा गया। आइए जानें क्या हैं इसके वरदान.

हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक अपनी बेहतरीन अभिनय क्षमता के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती हैं, लेकिन अब जब वह अभिनय की दुनिया से काफी दूर हैं, तब भी उन्होंने अपना ख्याल रखना नहीं छोड़ा है। सुडौल शरीर और सुडौल शरीर दिखाने से लेकर इस उम्र में भी सोशल मीडिया पर मेकअप-मुक्त सेल्फी पोस्ट करने तक, सलमा का आत्मविश्वास शायद ही कभी उनकी उम्र की अभिनेत्रियों में दिखाई देता है। छप्पन साल की सलमा हायेक जल्द ही छप्पन की उम्र पार कर जाएंगी।

Salma Hayek Fitness Secret
Salma Hayek Fitness Secret

जोड़ों के दर्द और विभिन्न बीमारियों के इस दौर में सलमा अनुमान से कहीं अधिक फिट और गर्म दिख रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह एक बेंच पर तौलिये में लेटी हुई थीं। इस फोटो को देखकर कई लोगों को अंदाजा हो जाएगा कि वह सॉना ट्रीटमेंट ले रही हैं. क्या सॉना थेरेपी उसकी सुंदर त्वचा और यौवन का खेल है? आइए जानें.

 उपाय क्या है?

सौना उपचार का उपयोग कई वर्षों से किया जा रहा है। हार्वर्ड हेल्थ पब्लिकेशंस के अनुसार, माया सभ्यता ने तीन,000 साल पहले अपने विविध उपचार आशीर्वाद के लिए सौना का उपयोग किया था। वहीं, फिनलैंड में भी सौना का इस्तेमाल कई सालों से होता आ रहा है। आजकल भी हर तीन में से एक इंसान इस उपाय का इस्तेमाल करता है। एक वेब वेबसाइट से बात करते हुए भाटिया हॉस्पिटल की हेड फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. शीतल राणे ने कहा कि सॉना थेरेपी एक तरह की वॉर्मिंग थेरेपी है। फ्रेम पर गर्माहट लगाने से रक्त वाहिकाएं फैल जाती हैं, जिससे प्रभावित क्षेत्र में रक्त का प्रवाह बढ़ जाएगा। जब ऐसा होता है, तो उन ऊतकों के आसपास जमा होने वाली धूल वापस बाहर आने लगती है। यह चिंता के कारण होने वाले मांसपेशियों के दर्द और दर्द से भी राहत दिलाता है। कुल मिलाकर सौना उपचार पूरे फ्रेम को आराम देता है।

त्वचा चमकदार और जवां हो जाएगी

कोलेजन वह प्रोटीन है जो हमारे ऊतकों और अंगों को ऊर्जा और लचीलापन प्रदान करता है। सॉना की गर्मी कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाती है, जिससे त्वचा का रंग और भी चमकदार हो जाता है। यह बेकार त्वचा से छुटकारा दिलाता है और नए मोबाइलुलर विकास को बढ़ावा देता है। यह उपचार त्वचा पर झुर्रियों के आगमन को भी कम करता है क्योंकि प्रक्रिया के दौरान वसामय ग्रंथियां सक्रिय हो जाती हैं, जिससे त्वचा गीली और चिकनी हो जाती है।

जोड़ों और मांसपेशियों को आराम मिलता है

सॉना उपचार का उपयोग मांसपेशियों की चिंता को कम करने और जोड़ों के दर्द से राहत के लिए किया जा सकता है। यह शरीर को लचीलापन प्रदान करता है और मांसपेशियों को गर्माहट देता है।

मेटाबॉलिज्म बढ़ेगा

शोध के अनुसार, सॉना थेरेपी मेटाबॉलिज्म को बढ़ाती है और प्रतिरक्षा प्रणाली और चिंता प्रणाली को नियंत्रित करती है। इसके अलावा क्या आप जानते हैं कि यह उपाय एनर्जी बर्न करने का भी काम करता है। शोध में पाया गया है कि सौना का एक परामर्श दौड़ने जितनी ऊर्जा जला सकता है।

सॉना उपाय कैसे लागू करें?

इस बात का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं है कि सॉना उपचार किसी भी बीमारी में उपयोगी है। लेकिन इन्फ्रारेड सॉना में आम तौर पर सप्ताह में 3 से सात दिन, 5-20 मिनट के लिए जाया जा सकता है। जबकि पारंपरिक सौना उपचार सप्ताह में 2-3 दिन किया जा सकता है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version