Skin Care: ज्यादा मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना भी हो सकता है खतरनाक, चेहरे को हो सकती है ये समस्याएं

Skin Care: चेहरे पर मॉइश्चराइजर का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो जाता है और इससे चेहरे पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है. आप अगर मॉइश्चराइजर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो चेहरे पर रेडनेस हो जाती है.

Skin Care: सर्दी हो या गर्मी लोग अपने चेहरे पर नमन पर कार रखने के लिए रोजाना मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन रोजाना मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे को कुछ प्रॉब्लम हो सकती है. मॉइश्चराइजर का ज्यादा इस्तेमाल करने से त्वचा की रोम छिद्र बंद हो जाती है जिससे एक्ने और पिंपल्स की समस्या हो जाती ह. इसे त्वचा ऑयली हो जाती है और ड्राई हो जाती है.

ज्यादा मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने से त्वचा में जलन या एलर्जी हो सकती है इसके साथ त्वचा की रंगत भी प्रभावित हो सकती है. किसी चेहरे पर धूल मिट्टी चिपक जाते हैं इसलिए आपको मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल ज्यादा नहीं करना चाहिए.

ऑइली दिखने लगता है चेहरा

मॉइश्चराइजर का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरा चिपचिपा हो जाता है और ऑयली दिखने लगता है. इससे आप खुद को और असहज महसूस करते हैं.

पोर्स बंद होने लगता है (Skin Care)

मॉइश्चराइजर का ज्यादा उपयोग करने से रोम क्षेत्र बंद होने लगता है जिससे आपको एक्ने और पिंपल्स की समस्या हो जाती है. ओवर मॉइश्चराइजर आपके चेहरे की नेचुरल ब्यूटी को धीरे-धीरे खत्म कर देगी और एक्ने की समस्या से आपका चेहरा भर जाएगा. इसलिए ज्यादा पैमाने पर इसका इस्तेमाल करने से आपको बचना चाहिए.

Also Read:Skin Care Tips: प्रदुषण ने खराब कर दिया है चेहरा, तो इन घरेलू प्रोडक्ट्स का करें चेहरे पर इस्तेमाल, चमक उठेगा चेहरा

स्किन डैमेज हो सकता है

मॉइश्चराइजर का अधिक इस्तेमाल करने से चेहरे की नेचुरल नामी खत्म हो जाती है और इससे आपका चेहरा डैमेज होने लगता है. चेहरे पर अनचाहे फाइन लाइंस और रेडनेस डालने से दिखने लगती है. चेहरा कमजोर पड़ जाता है और आपके चेहरे की नेचुरल रंगत खत्म हो जाएगी.

Also Read:Skin Care Tips: गर्मियों में दिखाना चाहते हैं खूबसूरत, तो इन घरेलू टिप्स को करें फ़ॉलो, दमकने लगेगी त्वचा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles