Skin Care : अपनाएं यह घरेलू नुस्खे और पाएं चांदी सी चमक वाला चेहरा

Skin Care : हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम चमकदार और ग्लोइंग दिखे

Skin Care : हर कोई यही चाहता है कि उसका चेहरा एकदम चमकदार और ग्लोइंग दिखे. ग्लोइंग चेहरा न केवल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है, बल्कि आपको सभी के सामने एक कॉन्फिडेंट पेश करता है. लेकिन आजकल के खानपान और प्रदूषण से हमारा फेस दिन प्रतिदिन खबर हो जाता है और तमाम तरह की समस्याएं उत्पन्न हो जाती है.

चेहरे पर दाग धब्बे होना, पिंपल्स होना, काला होना, ऑयली होना, झुरिया होना आदि यह सब सामान्य से बात हो चुकी है. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो बाजार पर मिल रहे प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर अपने चेहरे को चमकाने की कोशिश करते हैं. हजारों रुपए आप महंगे महंगे प्रोडक्ट्स खरीदने में लगा लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आप कुछ ही घरेलू नुस्खे अपनाकर अपने फेस पर चांदी जैसी चमक पा सकते हैं. आईए इस खबर में बताते है आपको कि कैसे आप इन सभी घरेलू नुस्खे को आजमाकर अपना चेहरा एकदम ग्लोइंग और चांदी जैसी चमक का पा सकते हैं.

दही

आपको बता दें दही में पोषण तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके चेहरे को चमकदार और गोरा करने का काम करते हैं, क्योंकि दही एक ऐसा पदार्थ है जो दूध के प्रोडक्ट द्वारा बना जाता है. इसके सेवन से आप बेहतरीन स्किन पा सकते है. साथ ही आपके चेहरे की झुर्रियां भी खत्म हो जाएंगी.

संतरा

बता दें संतरा एक ऐसा फल है जो विटामिन सी से भरपूर होता है. अगर आप अपने फेस को एकदम चमकदार और साफ रखना चाहते है तो संतरे का सेवन करें, संतरे में मौजूद ब्लीचिंग गुण आपके फेस को ग्लो करने का काम करता है.

बेसन

बेसन आपकी त्वचा को मुलायम करने का काम करता है.बेसन एक ऐसी घरेलू सामग्री है अगर इसका आप हल्दी के साथ आपके फेस पर यूज करेंगे तो आपको आपकी त्वचा एकदम रंगत भरी और दाग धब्बों से फ्री दिखेगी.

शहद

शहद एक ऐसी सामग्री है जो आपके फेस के लिए काफी फायदेमंद है, शहद में मॉइस्चराइजिंग गुड और ब्लीचिंग के गुण मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन के लिए काफी लाभकारी है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles