Skin Care: रात में सोने से पहले रोजाना करें बस ये काम, बढ़ जाएगा चेहरे का ग्लो, खोई रंगत आएगी वापस

Skin Care: हर इंसान खूबसूरत त्वचा चाहता है. इसके लिए वह रोजाना काफी मशक्कत करता है. हालांकि बाहर के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो सकता है. इसलिए कुछ घरेलू उपाय का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं.

Skin Care: हर इंसान चाहता है कि उसका चेहरा हेल्दी और बेदाग हो. महिला हो या पुरुष हर इंसान आजकल स्क्रीन से जुड़ी समस्याओं से परेशान है. मार्केट में आजकल कहीं ऐसे प्रोडक्ट्स मौजूद है लेकिन सभी प्रोडक्ट्स आपके चेहरे पर सूट नहीं करते. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिस चेहरे पर लगाने से आपका ग्लो वापस आएगा और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है.

त्वचा के लिए घी का फायदा(Skin Care)

घी ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होता है और यह चेहरे के झुरियों को कम करता है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन कोर्स में नमी बनी रहती है और फाइन लाइंस कम होती है.

चेहरे पर आप रोज घी का इस्तेमाल करेंगे तो पिगमेंटेशन की समस्या खत्म होगी. इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरा होता है और यह डल स्किन से निजात दिलाता है.

फेस पर सर्कुलर मोशन में घी की मसाज करते रहे इससे ब्लड सर्कुलेशन इंप्रूव होगा जिससे चेहरे की रिपेयरिंग पावर बढ़ेगी और स्क्रीन की चमक बढ़ेगी.

अगर आपका चेहरा ड्राई है तो आप घी का इस्तेमाल करें. यह चेहरे को खूबसूरत बनाने में आपकी मदद करेगा और चेहरे को अंदर से नरीश करके बेहतर बनाएगा.

Also Read:Spices For Heart Health: दिल को सेहत बनाने में फायदेमंद है किचन के ये मसाले, हार्टअटैक का डर करते हैं खत्म

घी को चेहरे पर इस्तेमाल करने से आपके स्किन की नमी लॉक हो जाएगी. इससे एंटी एजिंग में मदद मिलेगी और अगर आप भी एंटी एजिंग फायदे चाहते हैं खास तौर पर इस रात में लगाकर सोए.

चेहरे पर घी लगाने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

आप भी अगर अपने त्वचा पर घी का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसके पहले आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए. अगर आपका चेहरा ऑयली है तो इसका आपके चेहरे पर साइड इफेक्ट हो सकता है जैसे कि पिंपल्स हो सकते हैं. जिसका चेहरा ड्राई है वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और थोड़ी देर बाद फेस वॉश से मुंह धोना सही रहता है.

Also Read:Health Tips: बिना दूध के भी पूरी होगी कैल्शियम की कमी, रोजाना इन चीजों का करें सेवन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles