Skin Care Tips: घर पर ही कर सकते हैं पार्लर जैसा गोल्डन फेशियल, सोने की तरह चमक जाएगा स्किन, जानें कैसे

Skin Care Tips: चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप घर पर ही गोल्डन फेशियल कर सकते हैं। गोल्डन फेशियल आपके चेहरे को सोने की तरह दमका देगा।

Skin Care Tips: हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत दिखें इसके लिए वह अपने चेहरे पर कई तरह की प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग रोजाना कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह चेहरे के लिए हानिकारक भी होते हैं।

पार्टी फंक्शन में जाने से पहले महिलाएं ब्यूटी पार्लर में जाकर फेसिअल कराती है और कुछ महिलाएं फेशियल किट खरीद कर घर लाती है और फेसिअल कराती है। यह दोनों चेहरे के लिए काफी हानिकारक होते हैं क्योंकि कई बार इसके केमिकल चेहरा खराब कर देते हैं।

आप चाहे तो चेहरे पर केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करें और आसानी से अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं। तो आईए जानते हैं घर पर आप कैसे गोल्ड फेशियल जैसा ग्लो पा सकते हैं।

चेहरे को साफ करें ( Skin Care Tips) 

गोल्ड फेशियल के लिए सबसे पहले चेहरे को क्लिंज करना जरूरी है। इसके लिए आप एक बाउल में दूध लें और कॉटन बॉल की मदद से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। फिर गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें ताकि पोर्स में से गंदगी और मैल हट जाए।

स्क्रब करें

चेहरे से ब्लैकहेड्स और व्हाइहेड्स एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रब करें। इसके लिए एक बाउल में कॉफी पाउडर, शहद और नींबू का रस डाले और चेहरे का स्क्रब करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

स्टीमिंग

अगर आपके पास फेशियल स्टीमर है, तो उसका उपयोग करके अपने चेहरे को स्टीम दें। यह चेहरे के पोर्स खोलकर और स्किन को फेशियल के लिए तैयार करने में मदद करता है। अगर स्टीमर नहीं है, तो गर्म पानी का उपयोग करें।

फैस पैक लगाएं

अब बारी है चेहरे पर फैस पैक लगाने की इसके लिए एक बाउल में दही, हल्दी, नारियल तेल और शहद डालकर इसे मिक्स कर लें। अब इसकी अपने चेहरे पर एक थिन लेयर में लगाएं। इसे अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक छोड़ दें ताकि वह पूरी तरह से सूख जाए।

मास्क को हटाएं

मास्क पूरी तरह से सूख जाने के बाद, गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें और इसे अच्छे से साफ करें।

Also Read:Skin Care Tips: चेहरे पर चांद सी चमक पाने के लिए लगाएं केसर का फेस पैक, कील मुंहासे भी होंगे दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles