Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Skin Care Tips: आंवला और चुकंदर का जूस पीने से दूर होती...

Skin Care Tips: आंवला और चुकंदर का जूस पीने से दूर होती हैं त्वचा की कई समस्याएं, मिलती है सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips: उम्र बढ़ने के साथ त्वचा से जुड़ी समस्याएं भी बढ़ने लगती है। आंवला और चुकंदर का जूस रोजाना पीने से त्वचा से जुड़ी तमाम समस्याएं दूर हो जाती है। इससे त्वचा पर निखार आता है।

Skin Care Tips
Skin Care Tips

Skin Care Tips: सर्दियों के मौसम की शुरुआत लगभग हो चुकी है. ऐसे में हरी तरो ताज़ा सब्जियां रोज देखने को मिलेंगी. इस मौसम में सब्जियां काफी सस्ती भी हो जाती हैं. ऐसे में घर में रोज नई-नई सब्जियां बनती हैं जो खाने में स्वादिष्ट होती हैं. इस बीच चुकंदर और आंवले भी इन मौसम में काफी सस्ते हो जाते है.

कुछ लोग चुकंदर को सलाद में खाना पसंद करते है तो वहीं आंवले का मुरब्बा लोग चाव से खाते है. लेकिन क्या आप जानते है अगर आप चुकंदर और आंवले का जूस सेवन करेंगे तो इससे आपको बहुत सारे ढेरों फायदे मिलने वाले है.

जी हां दोस्तों अगर आप चुकंदर और आंवले का जूस का सेवन रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर लेंगे तो इससे आपकी स्किन के दाग और धब्बे पूरी तरह से लगभग 15 दिनों के अंदर ठीक हो जाएंगे. तो आइए जानते है और क्या क्या फायदे इन दोनों सब्जी के जूस के आपको मिलेंगे.

जानें चुकंदर और आंवले का जूस ढ़ेरों फायदे (Skin Care Tips)

यह जूस आपकी स्किन को ग्लो और दाग धब्बों को कम करने का काम करता है. आपकी स्किन के दाग 15 दिनों के अंदर इसके जूस से दूर हो जाएंगे. इन दोनों सब्जी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपकी स्क्रीन के लिए काफी लाभकारी होते हैं.

इसके अलावा अंबाला में मौजूद भरपूर मात्रा में विटामिन सी आपके ब्लू को प्यूरिफाई करता है और आपकी स्किन पर निकलने वाले पिंपल्स को भी दूर भागता है. इसके सेवन से आपका ब्लड सरकुलेशन का सिस्टम भी अच्छा काम करता है.

इसके अलावा अगर आप इन जूस का सेवन करेंगे तो आपकी बॉडी पूरी तरीके से हाइड्रेट रहेगी. साथ ही दिन भर आप एनर्जी से काम करेंगे.

Also Read:Cucumber Face Pack For Glowing Skin: चेहरे पर हीरे सी चमक पाने के लिए इस तरह करें खीरे के फेस पैक का इस्तेमाल, दाग धब्बे भी होंगे गायब

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version