Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Skin Care Tips: बढ़ती उम्र में छीन ली है चेहरे की चमक...

Skin Care Tips: बढ़ती उम्र में छीन ली है चेहरे की चमक तो आज से ही खाना शुरू करें ये फल, लौट आएगी खूबसूरती

Skin Care Tips: बढ़ती उम्र के साथ अगर आपकी खूबसूरती कम हो रही है तो आप अपनी डाइट में फ्रूट्स को शामिल कर सकते हैं. फलों में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी खूबसूरती को बढ़ा देंगे.

Skin Care Tips
Skin Care Tips

Skin Care Tips: भागदौड़ भरी लाइफ में आजकल लोग अपने सेहत का ख्याल नहीं रखते हैं। स्किन का ख्याल नहीं रखने से स्किन पर अंतिम है जिनकी समस्या होने लगती है और साथ ही पिंपल्स होने लगते हैं।

 चेहरे को खूबसूरत बनाते हैं ये फल (Skin Care Tips)

पपीता
अगर आप रोजाना अपने डाइट में पपीता शामिल करेंगे तो यह आपकी एजिंग के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। जी हां दोस्तों पपीते में वह सारे गुण मौजूद होते हैं जो आपकी त्वचा को एकदम जवान करने में मदद करते हैं।

एवोकाडो

यह एक ऐसा फल है जिसमें मौजूद विटामिन सी और विटामिन ई भरपूर मात्रा में होता है।साथ ही साथ इसमें एंटी एजिंग के पोषण तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी उम्र को कम लगने का काम करते हैं।तो अगर आप रोजाना इसका सेवन आपकी डाइट में शामिल कर लेते है तो आपकी एजिंग के लिए काफी फायदेमंद यह साबित होने वाला है।

ब्लू बेरी

ब्लूबेरी एक ऐसा फल है जिसमें विटामिन ए और सी दोनों भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं।यह आपकी स्किन को साफ सुथरा रखने का काम करता है।साथ ही साथ बाकी की जैसे कि पेट की समस्याएं भी इसके सेवन से दूर होती है।

अनार

अनार खाने से भले ही खून बढ़ता है लेकिन अगर आप अनार का सेवन डेली करेंगे तो इससे आप स्वस्थ भी रहेंगे बल्कि आप हेल्दी और एक्टिव भी रहने लगेंगे। और आपके शरीर में इसके सेवन से फुर्ती आयेगी।

वहीं आपको बता दें ना केवल आपकी एजिंग के लिए फल लाभकारी होते हैं, बल्कि कुछ सब्जियां भी मौजूद है जिसका आप अगर डेली सेवन अपनी डाइट में करेंगे तो आप एकदम जवान अपने आपको महसूस करने लगेंगे।

Also Read:Skin Care With Potato Juice : आलू के रस का चेहरे पर इस्तमाल करना हो सकता है इतना फायदेमंद

पालक

आपको बता दे हरी सब्जियां हमारी स्वास्थ के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। अगर आप हरी सब्जियों में पालक का सेवन करेंगे, तो इसमें मौजूद विटामिन A,C और E आपके स्वास्थ्य के लिए एकदम लाभकारी साबित होंगे। साथ ही साथ इसका सेवन आपके स्क्रीन की डैमेज से भी बचाएगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version