Skin Care Tips: चेहरे से दाग धब्बे दूर करने के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल, चंद दिनों चांद सी चमक जाएगी त्वचा

Skin Care Tips: दाग धब्बे चेहरे की खूबसूरती छीन लेते हैं।आप दाग़ धब्बो को घरेलू उपाय से दूर कर सकते हैं। एलोवेरा जेल के साथ कुछ ऐसी चीज हैं जिसे लगाने से चेहरा चांद सा चमक जाता है।

Skin Care Tips: गोरी रंगत और साफ बेदाग चेहरा किसको नहीं पसंद. हर कोई यही चाहता है कि उसकी रंगत गोरी चमकदार और उसका चेहरा एकदम साफ हो. आजकल के खानपान और खासकर पॉल्यूशन और भागदौड़ वाली जिंदगी में हम अपने चेहरे का ख्याल ध्यान से नहीं रख पाते. आजकल के खानपान से पिंपल्स और त्वचा पर कई सारी बीमारियां उत्पन्न होने लगती है. हालांकि कुछ समय बाद पिंपल्स खत्म हो जाती हैं. लेकिन वही पिंपल दाग धब्बे छोड़ जाते हैं.

निखार छीन लेते हैं दाग धब्बे (Skin Care Tips)

चेहरे पर दाग धब्बे होना चेहरे के लिए काफी बड़ी समस्या मानी जाती है. इससे आपकी खूबसूरती और कम होने लग जाती है. दाग धब्बे चेहरे से कम करने के लिए लोग तमाम तरह के बाजार में मिल रहे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं.

आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिसको अपनाकर आप अपने चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे को हटा सकते हैं. आईए जानते है पूरी डिटेल से वो नुस्खे जिसको आप आजमाकर दाग धब्बों को कम कर सकते हैं.

चेहरे पर करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

आप अपने चेहरे के डार्क स्पॉट्स को खत्म करने के लिए और हल्का करने के लिए अपने चेहरे पर एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप अपने फेस पर रोजाना यह जेल यूज करेंगे तो इससे आपके डार्क स्पोट्र्स खत्म हो जाएंगे.

पपीते के पेस्ट का करें यूज

आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को हल्का करने के लिए पपीते का पेस्ट भी घर पर बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इसके लिए आपको पपीते का टुकड़ा लेकर अच्छे से उस पपीते के टुकड़े को मिक्सी में पीस लेना है और फेस पैक तैयार कर लेना है. अब इस पपीते के फेस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर अपने दाग धब्बे और पिंपल्स वाली समस्या भी दूर कर सकते हैं.

टमाटर को करें चेहरे पर रब

आप अपने फेस के दाग धब्बे और अपने फेस के ग्लो के लिए टमाटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आप इसके लिए टमाटर को दो टुकड़ों में काट लें और उन टुकड़ों पर चीनी लगाकर अपने फेस पर हल्के हल्के रब करे. ऐसा आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं. इस नुस्खे को आजमाने से आपके चेहरे पर हो रहे पिंपल्स और चेहरे पर हो रहे दाग धब्बे हल्के हो जाएंगे.

यूज करें दही

दही एक ऐसे दूध का पदार्थ है जो आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है. ऐसा में आप घर में बना दही का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाकर दाग धब्बों को बाय बाय कह सकते हैं. इसके लिए आपको एक कटोरी दही में दो बूंद नींबू का रस मिलना है. अब इन दोनों चीजों को अच्छी तरह मिक्स करके अपने फेस पर लगा रहने दें. उसके बाद आप कुछ मिनट बाद अपने चेहरे को पानी से धो ले.

Also Read:Health News: कुछ दिन तक न खाएं रिफाइंड तेल, और देखे क्या होते हैं चमत्कारिक फायदे…

चंदन का फेस पैक

अगर आप अपने फेस पर चंदन का फेस पैक इस्तेमाल करेंगे. तो इससे आपकी त्वचा गोरी ही नहीं बल्कि आपकी त्वचा पर हो रहे पिंपल और बाकी की समस्याएं भी दूर हो जाएगी. चंदन के पाउडर में आप गुलाब जल मिलाकर फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles