Skin Care: ग्लोइंग और चमकदार त्वचा पाने के लिए सोने से पहले रात में करें ये काम

Skin Care: चेहरे को गोरा चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए रात को सोने से पहले यह टिप्स करें फॉलो, हफ्ते भर में दिख जाएगा आपको असर.

Skin Care: एक्सपर्ट और स्किन केयर के मुताबिक अगर आप भी अपने चेहरे को ग्लोइंग और समझदार बनाना चाहते हैं. तो इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप सोने से पहले अपनी स्क्रीन की खास देखरेख करें. हर कोई यही चाहता है कि उनके चेहरे पर कोई भी पिंपल या फिर कोई दाग ना हो. खूबसूरत चेहरा हर कोई पाना चाहता है. लेकिन खराब खान-पान और पॉल्यूशन के कारण कहीं ना कहीं लोगों की त्वचा खराब होती जा रही है. ऐसे में लोग कई सारे बाजार में मिल रहे हैं प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी ग्लोइंग स्किन नहीं पाते.

तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिसके द्वारा आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और चमकदार बना सकते हैं. इन सभी नुस्खे को आप सोने से पहले यानी रात में अप्लाई करें. आइए जानें स्किन केयर.

रिमूव करें मेकअप

शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में लोग रात को घर वापस लेट आते हैं. इसी कारण कुछ लोग थककर मेकअप के साथ ही सो जाते हैं. लेकिन आप ऐसा बिल्कुल न करें. अगर आप मेकअप के साथ ही सो जाएंगे बिना रिमूव किए, तो आपकी स्क्रीन पर कई सारी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. तो बेहद ही जरूरी है कि आप सोने से पहले अपने मेकअप को पूरी तरीके से रिमूव करके सोए. इसके अलावा अगर आपने मेकअप नहीं भी कर रखा है, तब भी आप अपने चेहरे को सोने से पहले क्लीन करके ही सोए इससे आपकी त्वचा ग्लोइंग होगी.

गुलाब जल का इस्तेमाल

अगर आप अपनी स्किन को पूरी तरीके से ग्लोइंग चमकदार और साफ रखना चाहते हैं. तो इसके लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप रात को सोने से पहले कॉटन लेकर उसपर गुलाब जल डालकर अपना चेहरा साफ कर सकते हैं. इस उपाय से आपका चेहरा एकदम क्लीन हो जाएगा.

चेहरे पर लगाए मॉइश्चराइजर

अगर आप अपनी स्किन को चमकदार ग्लोइंग और ड्राइनेस से फ्री रखना चाहते हैं. तो बेहद जरूरी है कि आप सोने से पहले अपने चेहरे को मॉइश्चराइज भी जरूर करें. इसके लिए आपको मॉइश्चराइजर अपने फेस पर लगाना होगा अच्छी तरीके से.

लगाएं नाइट क्रीम

बाजार में तमाम तरह के प्रोडक्ट मिलते हैं जो आपके चेहरे को अच्छा बना सकते हैं. इन्हीं में से एक प्रोडक्ट है नाइट क्रीम. आप अपने चेहरे की देखरेख के लिए सोने से पहले नाइट क्रीम का इस्तेमाल भी अपने फेस पर कर सकते हैं. इस नाइट क्रीम के इस्तेमाल से आपकी डैमेज स्किन दूर होगी.

स्क्रीन से रहें दूर

आजकल मोबाइल का इस्तमाल कुछ ज्यादा ही करने लगे है, जिसका असर सेहत के साथ साथ आपके फेस पर भी दिखने लगता है. डल फेस और डार्क सर्कल जैसी समस्या भी इसके कारण हो जाती है, तो ऐसे में बेहद जरूरी है कि आप स्कीन से जितनी हो सके उतनी दूरी बनाएं.

Chelostrol Control: कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए घर में बनाई हुई इन चटनियों का करें सेवन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles