Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल छोटे बच्चों को इस आसान तरीके से आसानी से सिखाएं घर में...

छोटे बच्चों को इस आसान तरीके से आसानी से सिखाएं घर में ही बोलना English, जानें कैसे

English Language Tips : यह बात तो आप सभी जानते हैं कि छोटे बच्चे को सिखाई गई चीजें आगे आने वाले फ्यूचर में काम आती है.

English Language Tips : यह बात तो आप सभी जानते हैं कि छोटे बच्चे को सिखाई गई चीजें आगे आने वाले फ्यूचर में काम आती है. यह भी आप बखूबी जानते होंगे कि बच्चों की कैचिंग पॉवर अच्छी होती है तो ऐसे मामले में जो भी पेरेंट्स अपने बच्चों को अगर कुछ सीखते हैं तो वह जल्दी से कैच करके उसे सीख लेते हैं.

आज की इस खबर में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप अपने छोटे बच्चे को इंग्लिश सीखा सकते है वो भी बहुत ही आसानी से. बच्चे की कैच करने की क्षमता बहुत ही अच्छी होती है, ऐसे में आप छोटी छोटी बातें ध्यान में रखकर ही अपने बच्चों को घर में भी इंग्लिश सीखा सकते है. आईए जानें कौनसी टिप्स से आप अपने बच्चें को आसानी से घर पर ही इंग्लिश बोलना सीखा सकते है.

बच्चों को दिखाएं इंग्लिश कार्टून

अगर आप भी अपने बच्चों को इंग्लिश अच्छी तरीके से सीखना चाहते हैं तो आपको बता दें इसके लिए आपको रोजाना अपने बच्चों को इंग्लिश कार्टून दिखाना है. इससे आपके बच्चे की इंग्लिश धीरे-धीरे अच्छी हो जाएगी और इंग्लिश के शब्द उन्हें धीरे-धीरे समझ आने लगेंगे.

रोज सिखाएं पांच नए शब्द

अगर आप भी एकदम परफेक्ट इंग्लिश अपने बच्चों को सीखना चाहते हैं. तो एक आसान तरीका यह भी है कि रोजाना आप अपने बच्चों को पांच नए शब्द सिखाएं, जिससे आपके बच्चों की इंग्लिश में काफी सुधार आएगा और साथ ही साथ इंग्लिश के नए नए शब्द उन्हें सीखने को मिलेंगे.

स्टेप बाय स्टेप चलें

अगर आप अपने बच्चे को इंग्लिश सिखाने वाला प्रोसेस घर में ही शुरु कर रहे हैं. तो सबसे पहले उन्हें इंग्लिश में नंबर, कलर्स, वेजिटेबल, फ्रूट्स इस तरीके से स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

Exit mobile version