Teddy Day: अपनी वेलेंटाइन को दें इन रंगों के टैडी बियर, रिटर्न में मिलेगा ढेर सारा प्यार

Teddy Day: टैडी बियर स्नेह का प्रतीक है तो, अगर आप अपने प्रेमी को प्यार देना चाहते हैं, तो इस बार एक सुंदर टेडी बियर खरीद लें।

Valentine WeekTeddy Day 2024: प्यार करने वाले हर कपल के लिए फरवरी का महीना बहुत खास होता है। यह महीना प्रेमियों के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं होता है। इसमें पहला पत्र रोज़ डे और आखिरी पत्र वैलेंटाइन डे का होता है। आज 10 फरवरी को टैडी बियर के रूप में मनाया जाता है। लड़कियों को रंग बिरंगे टैडी बियर बहुत पसंद होते हैं। आज के दिन प्रेमी युगल अपनी पार्टनर को टैडी गिफ्ट करते हैं। इससे उनका प्यार और भी बढ़ जाता है। ऐसे में कंफ्यूजन होती है कि, किस रंग का टैडी गिफ्ट करें तो, आइए जानते है कि, किस रंग का टैडी क्या देता है संकेत….

“यादों के पिटारे से आज निकला है एक टेडी बियर

भेज रहे हैं तुम्हारे पास यह डियर

पसंद आ जाए तो भर लेना अपनी बाहों में

और कर लेना हमको अपने नियर ”

टैडी बियर के साथ दें प्यारा संदेश

प्यार का सप्ताह 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलता है। हर दिन वैलेंटाइन वीक में प्यार को बढ़ावा देता है। जिसमें प्रेमी अपने प्रेमी को चॉकलेट, टेडी और गुलाब देकर अपनी भावनाओं को साझा करते हैं। रोज डे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत है। चॉकलेट डे के बाद अब टेडी डे है। 10 फरवरी को कपल्स टेडी डे मनाने के लिए एक दूसरे को टेडी बियर देते हैं। वैसे भी, टेडी बियर एक सॉफ्ट टॉय है और बच्चों को बहुत पसंद है। किंतु यह भी स्नेह का प्रतीक है तो, अगर आप अपने प्रेमी को प्यार देना चाहते हैं, तो इस बार एक सुंदर टेडी बियर खरीद लें। इसके साथ ही टेडी बियर देना पर्याप्त नहीं है; आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक सुंदर प्रेम संदेश भी देना चाहिए।

अलग रंगों के टैडी बियर का मतलब

लाल टैडी बियर

रेड कलर का दिल पकड़े हुए टेडी बियर देना किसी से प्यार का इजहार करने जैसा होता है, ऐसी लाल टेडी बियर प्यार का प्रतीक है। टेडी के साथ चॉकलेट मिलता है, इसलिए आप हमेशा के लिए संबंध बनाना चाहते हैं।

गुलाबी टैडी बियर

यदि आप अपने पार्टनर को गुलाबी रंग का टैडी गिफ्ट करते है तो, ये दोस्ती का प्रतीक मना जाता है। इसका मतलब है कि कोई आपकी तरफ आकर्षित हो रहा है और आपसे दोस्ती करना चाहता है। वही यदि उस टैडी के हाथ में कोई लेटर है तो इसका मतलब है कि, वह इंसान आपसे प्यार की रिश्ता जोड़ना चाहता है।

पीला टैडी बियर 

यदि आपको कोई पीले या ब्राउन रंग का टैडी गिफ्ट करता है जिसके हाथ में लेटर हो तो इसका मतलब है कि आपका प्रेमी आपको बहुत ज्यादा मिस करता है। यदि सिर्फ पीला टैडी देता है तो इसका मतलब है गहरी दोस्ती।

टैडी डे पर दें गिफ्ट

टेडी डे पर आप इनमें से किसी को भी टेडी गिफ्ट दे सकते हैं। बाजारों में एक से अधिक टेडी गिफ्ट मिल जाएंगे। जिसमें टेडी के साथ गिफ्ट हैंपर, चॉकलेट या फिर अलग-अलग शेप का टेडी होगे। तुम चाहो तो टेडी बियर शेप के की-चेन दे सकते हो, आप किसी को टेडी बियर या ब्रेसलेट दे सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles