Teeth Whitening At Home :दांतों के पीलेपन से पाना चाहते है छुटकारा तो फॉलो करें ये टिप्स

Teeth Whitening At Home: अगर दांतों का पीलापन हर कोशिश के बाद भी नहीं जाता है तो घरेलू उपचार में नारियल तेल और हल्दी के इस्तेमाल से....

Teeth Whitening At Home: अगर दांतों का पीलापन हर कोशिश के बाद भी नहीं जाता है तो घरेलू उपचार में नारियल तेल और हल्दी के इस्तेमाल से इसे ठीक किया जा सकता है। यह इनेमल की बिजली के लिए भी उपयोगी हो सकता है। जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका.

फ्रेम की तरह, इनेमल का ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है। जिस तरह शरीर को पोषण और संक्रमण से बचाना होता है, उसी तरह इनेमल को चिकना करने और उसकी देखभाल करने की भी जरूरत होती है। फ्रेम की देखभाल करते समय अक्सर दांत छूट जाते हैं और इसके परिणामस्वरूप इनेमल पीला पड़ जाता है और सांसों में भयानक दुर्गंध आती है।

जब इनेमल पीला पड़ जाता है, तो आत्मविश्वास नियमित रूप से खो जाता है। लेकिन आप इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार भी कर सकते हैं। जैसा कि पबमेड का उपयोग करके बताया गया है, आप नारियल तेल और हल्दी का उपयोग करके इस समस्या को हल कर सकते हैं। लेकिन इसका सही तरीके से उपयोग करने का तरीका समझना बहुत महत्वपूर्ण है। इस लेख से सीखें

हल्दी से दांत चमकते हैं

हल्दी एक हर्बल एंटीसेप्टिक है और इसका उपयोग औषधीय रूप में किया जाता है। इसमें एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो दांतों के संक्रमण के खतरे को कम करने में मदद करते हैं।

हल्दी का उपयोग दांतों के दर्द, पीलापन और दांतों की विभिन्न समस्याओं के इलाज में उपयोगी है। इनेमल को हीरे जैसी चमक देने में मदद करता है। इसके अलावा मसूड़ों के अंदर के इनेमल की सूजन कम हो जाती है।

नारियल तेल का उपयोग

नारियल के तेल में लॉरिक एसिड प्रचुर मात्रा में होता है, जो दंत समस्याओं के खतरे को कम करता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट, एंटीफंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो सटीक मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में सहायता करते हैं और इसका उपयोग इनेमल को मोती बनाने और इनेमल को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है।

उपयोग कैसे करें

  • इनेमल के लिए आप नारियल तेल और हल्दी का इस्तेमाल 2 तरह से कर सकते हैं। सीखो कैसे
  • पहला तरीका – आधा चम्मच नारियल का तेल लें और उसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें। फिर इस पेस्ट को अपनी उंगली पर लें और इसे अपने इनेमल पर रगड़ें। आप चाहें तो झाड़ू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कम से कम 2-3 मिनट तक मसाज करें। फिर चूल्हा भरो
  • दूसरा तरीका – अपने टूथपेस्ट में आधा चम्मच नारियल का तेल और हल्दी मिलाएं। फिर इस संयोजन का कंघी पर अभ्यास करें और अपने इनेमल को ब्रश करें। कुछ ही दिनों में आपका इनेमल मोती जैसा दिखने लगेगा

नारियल का तेल खींचना

यदि आप अपने दांतों के लिए नारियल तेल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप अतिरिक्त रूप से नारियल तेल खींच सकते हैं। इनेमल को बढ़ावा देने और इनेमल का पीलापन दूर करने के लिए ऑयल पुलिंग एक बेहतरीन तकनीक है। नारियल के तेल को 2-3 मिनट तक मुंह में रखें और फिर आग भर लें। यह भयानक सांस को रोकता है और इनेमल को मजबूत बनाए रखता है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles