Teeth Whitening Home Remedy: दांतों का पीलापन बिगाड़ता है पर्सनैलिटी, तो इन छिलकों से मोती से चमक जाएंगे दांत

Teeth Whitening Home Remedy: दांतों का पीलापन कई बार शर्मिंदगी का कारण बन जाता है और आप के पीले दांतों को सफेद बनाने के आपको कुछ काम की बताते हैं।

Teeth Whitening Home Remedy: अगर आप भी चमकदार सफेद दांत चाहते हैं तो आपके हेल्दी और सफेद दांतों के लिए आज हम आपको कुछ बेहद ही खास घरेलु उपाय बताएंगें कई बार दांतों के पीलापन उम्र बढ़ना भी एक मेन कारण होता है, फिर भी आप इससे निजात पा सकते हैं और दांतों पर दाग (Teeth Stains) लगने से बच सकते हैं, आइए आज हम आपको बताएंगे कि दांतों पीले क्यों हो जाते हैं और इससे बचनें के क्या रास्ते हैं।

Teeth Whitening Home Remedy: पीले दांत होने के ये कारण

तम्बाकू का उपयोग भी एक मेन कारण होता है, दांतो के पीले होने का। कई बार खाना ना खाने के बाद प्रोपर ब्रश ना करने की वजह से दांत पीले पड़ जाते है तो चलिए जानते है कि किस तरह आप दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं (How To Remove Teeth Stains)

Teeth Whitening Home Remedy: दांतों को सफेद बनाने के तरीके…

हम आपके लिए यहां ऐसा एक प्राकृतिक उपचार लेकर आए हैं जिसे घर पर आजमाया जा सकता है

Teeth Whitening Home Remedy: करें संतरे के छिलके का उपयोग

कैसे करें इस्तेमाल?

संतरे को छीलें और छिलके के सफेद हिस्से को अपने दांतों पर रगड़ें. ब्रश करने से पहले रस को 3-4 मिनट तक अपने दांतों पर लगा कर रखें, इसके बाद गूदा और छिलका निकाल कर छीलने से पहले गंदगी हटाने के लिए संतरे को अच्छी तरह से धोया जाए। और भी अन्य फल जिनमें प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट होते हैं उनको जैसे (नींबू, स्ट्रॉबेरी, सेब और किशमिश) भी यूज किये जाते हैं।

सेब का सिरका

सेब का सिरका भी दातों के लिए काफी असरदार होता है, इसको इस्तेमाल करके आप अपने दांतो को लंबे समय तक सफेद रख सकते हैं, ये दांतो हो हेल्दी और मजबूत रखने में काफी मदद करता है।

Dengue Cases In Delhi: दिल्ली में टूटा डेंगू का रिकॉर्ड, जानिए डेंगू के लक्षण और बचाव के आसान उपाय

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles