Tourism: पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट है भारत का यह शहर, खूबसूरती में स्विट्जरलैंड को छोड़ता है पीछे

Tourism: भारत में कुछ ऐसी जगह हैं जो खूबसूरती में विदेश को पीछे छोड़ती है.यहां की खूबसूरती देखने लायक होती है और यहां लोग अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं.

Tourism : भारत में कई ऐसे शहर है जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं. यह शहर देखने में जितने खूबसूरत होते हैं उतने ही कम खर्चे में आप यहां घूम सकते हैं. आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे शहर के बारे में बताएंगे जो खूबसूरती में विदेशों को भी कड़ी टक्कर देते हैं.

सिटी का लेक उदयपुर(Tourism)

राजस्थान का उदयपुर शहर देखने में बेहद ही खूबसूरत ह. यहां देश दुनिया से लोग घूमने के लिए आते हैं और प्रेमी जोड़ों के लिए यह शहर बेहद ही खूबसूरत और सुरक्षित है.

राजस्थान के शहर को भारत का पेरिस कहा जाता है.उदयपुर में झीलों की संख्या काफी ज्यादा है इसलिए इसे सिटी ऑफ लेक कहा जाता है. आप अगर पार्टनर के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो यहां पार्टनर के साथ घूम सकते हैं.

Also Read:Health News: आम के साथ भूलकर भी नहीं खाएं ये चीजें, वरना हो सकता है गंभीर साइड इफेक्ट

सिटी पैलेस को राजमहल भी कहा जाता है और लेक पिछोला के किनारे बनी इस सफेद संगमरमर की महल आकर्षण का केंद्र है. यह महल राजस्थान के विशाल महलों में से एक है और यह सुबह 9:00 से शाम 4:00 बजे तक खुलता है.

 बेहद खूबसूरत है यहां का जल महल 

लेक पैलेस को जल महल के नाम से भी जाना जाता है और यह सुंदर महान महल पिछोला झील के बीच में एक द्वीप पर स्थित है. इसके आसपास झील का पानी है जिसके वजह से इसे लेक पैलेस या जल महल कहा जाता है.

इस जल महल का निर्माण 1974 में महाराणा जगत सिंह द्वितीय ने करवाया था. 1950 में इस महल को एक पांच स्टार होटल में परिवर्तित कर दिया. उदयपुर की खूबसूरती आपके मोहित कर लेगी क्योंकि यह देखने में बेहद ही खूबसूरत है और आपको अपने पार्टनर के साथ यहां सुकून का अनुभव होगा.

Also Read:Health News: आवारा कुत्ते के काटने के 10 मिनट के अंदर करें ये काम, वरना जा सकती है जान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles