Use Of Leftover Pickle Oil: बचे हुए अचार के तेल का ऐसे कर सकते हैं प्रयोग, खाने को बनाएं स्वादिष्ट

Use Of Leftover Pickle Oil: अचार में हल्का तीखापन लाने के लिए कच्चे सरसों के तेल का प्रयोग किया जाता है। ऐसा करने के पीछे एक कारण यह भी है कि अचार लंबे समय तक खराब नहीं होता है...

Use Of Leftover Pickle Oil: अचार में हल्का तीखापन लाने के लिए कच्चे सरसों के तेल का प्रयोग किया जाता है। ऐसा करने के पीछे एक कारण यह भी है कि अचार लंबे समय तक खराब नहीं होता है। ऐसे में जब अचार खत्म हो जाता है तो अंत में काफी सारा तेल बच जाता है। ज्यादातर लोग नया अचार बनाकर दोबारा उसमें डाल देते हैं। ताकि आपको इसे फेंकना न पड़े।

अगर आप अचार के तेल को दोबारा इस्तेमाल करने का कोई और तरीका ढूंढ रहे हैं, तो ये तरीके आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

Use Of Leftover Pickle Oil: मैरिनेड करें

आप अचार से बचे हुए तेल का उपयोग मांस, मछली या सब्जियों को मैरीनेट करने के लिए कर सकते हैं। बस इसमें थोड़ा सा लहसुन, अदरक और दही मिलाएं। ऐसा करने से व्यंजन बहुत स्वादिष्ट बनते हैं।

सलाद ड्रेसिंग 

अचार से बचे हुए तेल का उपयोग आप सलाद ड्रेसिंग के लिए कर सकते हैं। यह सलाद में हल्का तीखा, मसालेदार स्वाद जोड़ता है। खासकर यदि आप पत्तेदार सब्जियों का सलाद बना रहे हैं।

यह भी पढ़े:-  Side Effects of Sedentary Lifestyle: लंबे समय तक बैठना सेहत के लिए खतरनाक, हो सकते है बिमारी का शिकार

आटा चिकना करने के लिए

आटा गूंथते समय कई बार बर्तन बहुत गंदा हो जाता है। ऐसे में अचार से बचा हुआ तेल बर्तन में लगाने से आटा चिकना हो जाता है और बर्तन में चिपकता भी नहीं है।

चोखा-चटनी का स्वाद बढ़ाएं

अगर आपको चोखा या चटनी खाना पसंद है तो अचार में बचा हुआ कच्चा तेल डालकर खायें। इससे स्वाद दोगुना हो जाता है। एक बार आप इस तरह चोखा-चटनी खा लेंगे तो इसे हमेशा अचार के तेल के साथ खाना पसंद करेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles