Valentine’s Day: पार्लर में खर्च करने की बजाय घर पर ऐसे पाएं निखार, बनाएं वेलेंटाइन डे को खास

Valentine's Day: प्यार के त्योहार यानी वैलेंटाइन डे पर हर कोई अपने पार्टनर को खुश करने की तैयारी में लगा हुआ है। इतना ही नहीं इस खास दिन पर हर कोई अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहता है...

Valentine’s Day: प्यार के त्योहार यानी वैलेंटाइन डे पर हर कोई अपने पार्टनर को खुश करने की तैयारी में लगा हुआ है। इतना ही नहीं इस खास दिन पर हर कोई अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्यार सिर्फ महंगे तोहफों और रोमांटिक डिनर से ही नहीं बल्कि आपकी प्राकृतिक सुंदरता से भी बढ़ता है। ये देसी उबटन न सिर्फ आपकी त्वचा पर निखार लाएंगे बल्कि आपके पार्टनर को भी आपकी ओर आकर्षित करेंगे।

Valentine’s Day: आइए जानते हैं कुछ ऐसे देसी उबटन जो इस वैलेंटाइन डे पर आपको बनाएंगे सबसे खास।

दही और शहद का पेस्ट

दो चम्मच दही, एक चम्मच शहद और आधा चम्मच हल्दी। इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लें.

बेसन और टमाटर का पेस्ट

एक टमाटर पीसकर, दो चम्मच बेसन, आधा चम्मच दही और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं। पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे को अच्छे से धो लें और चमकती त्वचा का आनंद लें।

यह भी पढ़े:  Side Effects of Sedentary Lifestyle: लंबे समय तक बैठना सेहत के लिए खतरनाक, हो सकते है बिमारी का शिकार

हल्दी और बेसन का पेस्ट

एक चम्मच हल्दी, दो चम्मच बेसन, एक चम्मच दही और आधा चम्मच गुलाब जल। इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरे को धुल लें।

चंदन और मुल्तानी मिट्टी का उबटन

एक चम्मच चंदन पाउडर, दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच गुलाब जल और आधा चम्मच नींबू का रस। इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद धो लें और चमकती त्वचा का आनंद लें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles