Winter Face Skin Care Tips : सर्दियों में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल, ड्राई और डल स्किन से मिलेगा छुटकारा

Winter Care Tips : सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या बहुत आम है। इस मौसम में हमारी स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। जिससे त्वचा की चमक फीकी हो

Winter Face Skin Care Tips : सर्दियों में हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। जिससे त्वचा की चमक खो जाती है। इस मौसम में हमारी त्वचा की विशेष देखभाल की जरूरत होती है।साथ ही स्किन ड्राई होने पर खुजली की समस्या भी बढ़ जाती है। अगर आप सर्दियों में सही तरीके से त्वचा की देखभाल करेंगे, तो स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती है।

Winter Face Skin Care Tips
Winter Face Skin Care Tips

Winter Care Tips : आइए जानते हैं सर्दियों में स्किन की देखभाल करने के आसान उपाय

1.गर्म पानी का प्रयोग करने से बचें

ठंड से बचने के लिए अक्सर लोग गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, यह आपके स्किन (Winter Face Skin Care Tips) के लिए हानिकारक होता है। इससे हमारी स्किन ड्राई होती है। जिससे त्वचा में सूजन, जलन, खुजली आदि की समस्या उत्पन्न हो सकती है। आप चाहे तो गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। जिससे आपकी त्वचा साफ रहे और स्किन संबंधित समस्या से बच सके।

2. स्किन केयर रूटीन में करें बदलाव

मौसम के अनुसार आप अपने खानपान में भी बदलाव करते है। ठीक उसी तरह स्किन केयर रूटीन में भी बदलाव करने की जरूरत होती है।सर्दियों में आप ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी त्वचा में नमी भरपूर मात्रा में रहें। इसके लिए आप ग्लिसरीन, माइल्ड क्लींजर, मॉइस्चराइजर आदि का प्रयोग क्र सकते है।

3.सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

सर्दियों में भी गर्मी की तरह ही यूवी किरणें स्किन के लिए नुकसानदायक साबित होती है। ऐसे में आप इस मौसम में भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे आपकी त्वचा खूबसूरत और साथ ही प्रोटेक्टेड भी रहेगी।

यह भी पढ़ें-

Benefits Of Cumin : रोजाना जीरा खाने के बेमिसाल और लाजवाब फायदे डिटेल से जानें

4. होंठ पर लगएं बादाम का तेल

सर्दियों के मौसम में होंठ (Winter Face Skin Care Tips)जल्दी सूखने लगते हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए रोजाना रात में सबसे पहले अपने होठ को पानी से साफ कर लें, फिर बादाम का तेल लगाएं। जिससे आपके होंठ मुलायम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Vitamin B12 की कमी इन सभी फूड्स से करें फटाफट दूर, नहीं तो होंगे यह सभी रोग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles