Home खेल माधुरी के साथ अफेयर से लेकर फिक्सिंग विवाद तक, जानें भारत के...

माधुरी के साथ अफेयर से लेकर फिक्सिंग विवाद तक, जानें भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर की फिल्मी कहानी  

Ajay Jadeja एक ऐसा नाम जो पहले उसी तरह सुर्खियों में था जैसे आज हार्दिक पांड्या हैं। आप सोच रहे होंगे कि हमने रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम क्यों नहीं लिया। इसका कारण उनकी निजी जिंदगी है। रोहित और कोहली अक्सर अपने खेल के लिए चर्चा में रहते हैं, जबकि अजय जडेजा और हार्दिक पांड्या की चर्चा उनके खेल के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी होती रही है।

Ajay Jadeja: अजय जडेजा का नाम भारतीय क्रिकेट में कई वर्षों तक चर्चा में रहा, जैसे आज हार्दिक पांड्या का है। Ajay Jadeja का खेल तो शानदार था ही, लेकिन उनकी निजी जिंदगी भी हमेशा सुर्खियों में रही, ठीक उसी तरह जैसे हार्दिक पांड्या की। रोहित शर्मा और विराट कोहली जहां अपने खेल के लिए अधिक चर्चित रहते हैं, वहीं अजय जडेजा और हार्दिक पांड्या अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी चर्चा बटोरते रहे हैं। जडेजा आज 53 साल की उम्र में भी क्रिकेट से दूर रहकर चर्चा में बने हुए हैं, क्योंकि वे भारतीय क्रिकेट के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक बन चुके हैं।

माधुरी दीक्षित के साथ प्यार में पड़े जडेजा 

क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता काफी पुराना है। कई क्रिकेटर्स ने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ शादी की है। कुछ के रिश्ते सफल रहे, तो कुछ की प्रेम कहानी अधूरी रह गई। अजय जडेजा भी इस सूची में शामिल हैं। 90 के दशक में जडेजा और माधुरी दीक्षित के रिश्ते की चर्चाएं आम थीं। माधुरी, जो बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थीं, जडेजा के प्यार में थीं, और दोनों के बीच रिश्ता गहराता जा रहा था। जडेजा भी माधुरी पर फिदा थे और दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत एक मैगजीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी।

शाही परिवार से शादी का इंकार 

अजय जडेजा एक शाही परिवार से ताल्लुक रखते थे, जिससे उनकी शादी की बातें और भी गंभीर हो गईं। जब माधुरी और जडेजा के रिश्ते ने शादी का रूप लेना चाहा, तब जडेजा के परिवार ने इस रिश्ते को स्वीकार नहीं किया और शादी के लिए मना कर दिया। इस फैसले ने उनकी प्रेम कहानी पर विराम लगा दिया। इसी बीच जडेजा के करियर में भी बदलाव आना शुरू हो गया और वे अपने खेल के कारण टीम इंडिया में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उभरने लगे।

ये भी पढ़ें-47 की उम्र में आज भी सिंगल है ये एक्ट्रेस, एक…

फिक्सिंग का विवाद 

1999 में जडेजा और माधुरी के रिश्ते का अंत हो गया, जब जडेजा का नाम मैच फिक्सिंग में आया। मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ फिक्सिंग विवाद में फंसने के बाद जडेजा का करियर और प्रेम कहानी दोनों टूट गए। फिक्सिंग के आरोपों के कारण उनकी छवि को बड़ा नुकसान पहुंचा और माधुरी के परिवार ने भी जडेजा से दूरी बना ली। इसके बाद माधुरी ने जडेजा से रिश्ता खत्म कर लिया और अमेरिका चली गईं, जहां उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली। वहीं, जडेजा की भी शादी हो गई और उनकी यह फिल्मी प्रेम कहानी हमेशा के लिए खत्म हो गई।

जामनगर के महाराज बने जडेजा 

हालांकि क्रिकेट से दूर होने के बाद अजय जडेजा का जीवन नई दिशा में चला गया। उन्हें जामनगर का महाराज घोषित किया गया, जिससे उनकी संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि हुई। जडेजा की कुल संपत्ति पहले 250 करोड़ रुपये थी, जो अब बढ़कर 1455 करोड़ रुपये हो चुकी है। रिटायर होने के बाद उन्होंने कोचिंग और कमेंट्री के जरिए अपनी आय जारी रखी, लेकिन अब वे भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, यहां तक कि उन्होंने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। अजय जडेजा की यह कहानी केवल क्रिकेट तक सीमित नहीं रही, बल्कि उनकी जिंदगी की घटनाओं ने उन्हें हमेशा सुर्खियों में बनाए रखा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।