Home खेल Asia Cup 2023 IND vs NE : बारिश नहीं फेर पाई पानी,...

Asia Cup 2023 IND vs NE : बारिश नहीं फेर पाई पानी, रोहित-शुभमन की आक्रमक पारी ने भारत को दिलाई 10 विकेट से जीत

Asia Cup 2023 IND vs NE

Asia Cup 2023 IND vs NE : भारत ने एशिया कप 2023 की अपनी पहली जीत दर्ज की है. श्रीलंका के कैंडी में खेले गए भारत बनाम नेपाल मुकाबले में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया.

श्रीलंका में लगातार हो रही बारिश के चलते बारिश की वजह से मैच टाला. भारत को जीत के लिए 23 ओवर में 145 रन बनाने थे. जो की भारत ने बहुत आसानी से बना लिए.

नेपाल बनाम भारत मैच का हाल

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. नेपाल ने 230 रन बनाए. नेपाल की पूरी टीम 48.2 ओवर में ऑल आउट हो गई. नेपाल की ओर से सबसे ज्यादा रन ए. शेख ने बनाए. उन्होंने 58 रन की पारी खेली. उसकी कोई भी नेपाल का बल्लेबाज पिच पर टिकने पर कमियाब नही रहा.

भारत की ओर से तीन मौके गवाने के बाद 9.5 ओवर में शार्दुल ठाकुर ने भारत सफलता दिलाई. फिर दूसरी सफलता भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बी शार्की को आउट करके दिलाई. 19 वें ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को तीसरी सफलता मिली. और यह सफलता भी रवींद जडेजा ने ही दिलाई. 19 वें ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने बॉल कराई और भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप पर कैच पकड़ लिया और नेपाल के कप्तान को मात्र 5 रन बनाकर ही पवेलियन भेज दिया.

भारत को जीत लिए 231 रन बनाने थे. लेकिन मैच बारिश की वजह से टाला. भारत को अब जीत लिए 23 ओवर में 145 रन बनाने थे.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs NE : पल्लेकेले से आई अच्छी खबर, फील्ड पर लौटे खिलाड़ी, 23 ओवर का हुआ मैच

रोहित-शुभमन की आक्रमक पारी

भारतीय टीम के 2.1 ओवर की पारी खेलने का बाद बारिश ने बाधा डाली. बारिश की वजह से मैच टाला और टीम इंडाई को जीत लिए 23 ओवर में 145 रन बनाने थे.

लेकिन बारिश भारत के ओपनर्स का जज्बा नही तोड़ पाई. ब्रेक के बाद टीम इंडिया की आक्रमक बल्लेबाजी देखने को मिली. कप्तान रोहित शर्मा ने आसानी से 50 का आंकड़ा भी पार किया. शुभमन गिल ने उनका साथ देते हुए भारत को आसान जीत दिलाई. कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 59 गेंदों पर 74 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 62 गेंदों में 67 रन बनाए.

इतना ही नहीं शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 15,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. रोहित और शुभमन की इस जोड़ी ने भारत को सुपर 4 में आसानी से पहुंचाया. नेपाल का कोई भी गेंदबाज भारत का एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं रहा.

Asia Cup 2023 IND vs NE प्लेइंग 11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

नेपाल : रोहित पौडेल (कप्तान),​​​​​​ कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख, भीम शारकी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल मल्ला, संदीप लामिछाने, करण केसी और ललित राजबंशी.

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

Exit mobile version