Asia Cup 2023 IND vs NE : विराट ने किया नेपाली गाने पर डांस तो कहीं टपकाया कैच, जानें मैच मोमेंट्स

Asia Cup 2023 IND vs NE : भारत ने एशिया कप 2023 की अपनी पहली जीत दर्ज की है. श्रीलंका के कैंडी में खेले गए भारत बनाम नेपाल मुकाबले में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया.

श्रीलंका में लगातार हो रही बारिश के चलते बारिश की वजह से मैच टाला. भारत को जीत के लिए 23 ओवर में 145 रन बनाने थे. जो की भारत ने बहुत आसानी से बना लिए.

Asia Cup 2023 IND vs NE मैच में हमें कई शानदार मोमेंट्स देखने को मिले. आइए नजर डालते हैं कुछ मैच मोमेंट्स पर

भारत ने 5 ओवर में 3 कैच छोड़े

नेपाल के खिलाफ इस मैच में भारत की खराब फील्डिंग देखने को मिली. इनिंग्स की शुरुआत में ही भारत ने लगातार तीन आसन कैच छोड़े.

 

  • पहला कैच श्रेयस ने पहले ही ओवर में फर्स्ट स्लिप में छोड़ा
  • दूसरा कैच विराट कोहली ने दूसरी ओवर की पहली गेंद पर छोड़ा
  • तीसरा कैच ईशान किशन ने पांचवें ओवर में छोड़ा

यह भी पढ़ें : Asia Cup AFG vs SL : एशिया कप में आज होगा अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, जाने प्लेइंग 11

विराट का नेपाली गाने पर डांस

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली फील्डिंग के दौरान डांस करते हुए नजर आए. 14 ओवर खत्म होने के बाद ग्राउंड के स्पीकर्स पर नेपाली गाना बजने लगा, जिस पर कवर्स पोजिशन पर खड़े विराट कोहली ने डांस करना शुरू कर दिया. उनके साथ कई नेपाली दर्शक भी डांस करते नजर आए.

ईशान किशन ने पकड़ा शानदार कैच

शुरआती ओवर में कैच छोड़ने के बाद ईशान किशन ने बेहतरीन डाइविंग कैच पकड़ा. ओवर की दूसरी बॉल मोहम्मद शमी ने शॉर्ट पिच फेंकी. सोमपाल कामी थर्ड मैन पर सिंगल लेने गए, लेकिन बॉल उनके बैट से लगकर विकेटकीपर ईशान किशन की तरफ गई. ईशान ने अपने दाएं तरह हवा में डाइव मारकर दोनों हाथ से बेहतरीन कैच पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 : श्रीलंका में बाढ़ जैसे हालात, क्या यह मुश्किल कर देगा भारत का एशिया कप ट्रॉफी का सपना…

रोहित-शुभमन की आक्रमक पारी

भारतीय टीम के 2.1 ओवर की पारी खेलने का बाद बारिश ने बाधा डाली. बारिश की वजह से मैच टाला और टीम इंडाई को जीत लिए 23 ओवर में 145 रन बनाने थे.

 

लेकिन बारिश भारत के ओपनर्स का जज्बा नही तोड़ पाई. ब्रेक के बाद टीम इंडिया की आक्रमक बल्लेबाजी देखने को मिली. कप्तान रोहित शर्मा ने आसानी से 50 का आंकड़ा भी पार किया. शुभमन गिल ने उनका साथ देते हुए भारत को आसान जीत दिलाई. कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 59 गेंदों पर 74 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 62 गेंदों में 67 रन बनाए.

इतना ही नहीं शुभमन गिल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 15,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने. रोहित और शुभमन की इस जोड़ी ने भारत को सुपर 4 में आसानी से पहुंचाया. नेपाल का कोई भी गेंदबाज भारत का एक भी विकेट चटकाने में सफल नहीं रहा.

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles