Home खेल Asia Cup 2023 IND vs PAK : 10 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान...

Asia Cup 2023 IND vs PAK : 10 सितंबर को होगा भारत-पाकिस्तान का आमना सामना, होगी काटें की टक्कर

Asia cup 2023 IND vs PAK

Asia Cup 2023 IND vs PAK : पाकिस्तान के बाद भारत ने भी नेपाल को 10 रनों से हराकर शान से सुपर-4 में प्रवेश किया. सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने बारिश से बाधित कैंडी मैच में 17 गेंद शेष रहते बिना कोई विकेट खोए 145 रन के संशोधित लक्ष्य को हासिल कर लिया। दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. एशियन कप में आखिरी ग्रुप गेम मंगलवार को होगा और सुपर-4 राउंड बुधवार से शुरू होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 में पहुंच गईं. बाकी दो टीमों का फैसला मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच से होगा.

इससे पहले 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच बारिश के कारण बाधित हो गया था और रद्द करना पड़ा था. दोनों देशों के प्रशंसकों की रोमांचक क्रिकेट देखने की उम्मीद निराश हो गई है. खैर, अब फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। एशिया कप सीरीज के सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान 10 सितंबर को भिड़ेंगे. दोनों देशों के बीच पहला मैच कैंडी में खेला गया था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था. सिर्फ भारतीय टीम ही बल्लेबाजी कर सकी और पाकिस्तान की पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023 IND vs NE : विराट ने किया नेपाली गाने पर डांस तो कहीं टपकाया कैच, जानें मैच मोमेंट्स

10 सितंबर को होगा आमना सामना

दोनों टीमें अब 10 सितंबर को सुपर-4 राउंड में आमने-सामने होंगी. उस मैच का स्थान कोलंबो है लेकिन भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति है। ऐसे में उस मैच को हंबनटोटा में स्थानांतरित किया जा सकता है. इस मैच के अलावा कोलंबो में सुपर-4 राउंड के 4 और मैच खेले जाने हैं जिन्हें हंबनटोटा में भी शिफ्ट किया जा सकता है। दक्षिणी श्रीलंका के इस शहर में सितंबर में कम बारिश होती है।

भारत सुपर-4 श्रृंखला में कितनी बार प्रतिस्पर्धा करता है?

एशियन कप 2023 4 राउंड के खेल 6 सितंबर से शुरू होंगे। पहले मैच में ग्रुप ए की पहली टीम पाकिस्तान से और ग्रुप बी की दूसरी टीम पाकिस्तान से खेलेगी. इसके बाद ग्रुप बी की शीर्ष दो टीमों के बीच सुपर-4 राउंड का दूसरा मैच 9 सितंबर को होगा. 10 सितंबर को ग्रुप ए की दो टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version