Indonesia Open : चिराग-सात्विक ने जीता इंडोनेशिया ओपन का खिताब

जकार्ता में चल रहे Indonesia Open में भारतीय जोड़ी शिराज और स्तविक ने इतिहास रच दिया है. भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीत भारत का सिर ऊंचा कर दिया है. चिराग और स्तविका इंडोनेशिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बनी.

भारतीय जोड़ी ने मलेशियाई जोड़ी को सीधे गेम में 21-17 और 21-18 के अंतर से हराया.

Chirag and Satwik won indonesia open 2023

चिराग-सात्विक की जोड़ी BWF वर्ल्ड टूर सुपर-1000 का टाइटल जीतने वाली पहली भारतीय जोड़ी बनी है. इतना ही नहीं, यह इकलौती भारतीय जोड़ी है, जिसने BWF वर्ल्ड टूर में सुपर-100, सुपर-300,सुपर-500, सुपर-750 और सुपर-1000 चारों टाइटल जीते हैं.

भारतीय जोड़ी सीधे गेम में जीते

फाइनल मुकाबले के दौरान भारतीय और मलेशियाई पेयर के बीच जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिला. दोनों पेयर में कांटे की टक्कर दिखी. भारतीय स्टार्स ने मुकाबला सीधे गेम यानी की 2-0 से अपने नाम किया. पहले गेम में भारतीय जोड़ी ने मलेशियाई खिलाड़ियों को 21-17 से हराया. दूसरे गेम में जीत का स्कोर 21-18 रहा.

दूसरे गेम में दोनों ही पेयर्स के बीच जबर्दस्त कॉन्टेस्ट देखने को मिला. 6 पॉइंट्स तक स्कोर बराबर था। उसके बाद भारतीय शटलर्स ने बढ़त बनाई, जो आखिरी तक कायम रही.

भारत और मलेशिया 9 बार आमने सामने रह चुके हैं. लेकिन यह पहले बार हुआ की भारत को जीत मिली.

इस जीत के बाद भी चिराग और सात्विक को BWF रैंकिंग में दो पायदान का फायदा मिल सकता है. 13 जून को जारी BWF रैंकिंग के अनुसार, चिराग और सात्विक की जोड़ी दुनिया में छठे नंबर पर है. इस जोड़ी के पास अभी 74651 रेटिंग पॉइंट्स हैं. इंडोनेशिया ओपन की जीत से भारतीय जोड़ी को 12000 रेटिंग पॉइंट मिलेंगे. इन पॉइंट्स को मिलाकर भारतीय जोड़ी के रेटिंग पॉइंट 86,651 हो जाएंगे.

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles