कौन हैं Vamsi Krishna, जिन्होंने 6 गेंद पर 6 छक्के ठोक मचा दी खलबली

Who is Vamsi Krishna: भारतीय क्रिकेटर वामसी कृष्णा चर्चा में हैं. उन्होंने सीके नायडू ट्रॉफी में बल्ले से कमाल किया और एक ओवर में छह छक्के ठोक दिए. रेलवे के खिलाफ इस बैटर ने 64 गेंदों में 110 रन की ताबड़तोड पारी खेली, जिसमें एक ओवर में उन्होंने कुल 36 रन बटोरे. इस बैटर ने रेलवे टीम के स्पिनर दमनदीप सिंह को शिकार बनाया और लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के ठोक क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी. इस कारनामे के दम पर वो उन भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में छह छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में रवि शास्त्री और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स मौजूद हैं.

कौन हैं Vamsi Krishna

एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले वामसी कृष्णा विकेटकीपर बैटर हैं. उनकी उम्र 32 साल है. उनका जन्म 5 दिसंबर 1991 को आंध्र प्रदेश के चिमाकुर्थी में हुआ था. छोटी उम्र से ही इस खिलाड़ी ने क्रिकेट खेलना शुरू किया था. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्हें साल 2012 में डेब्यू किया था. वे अब तक 11 मैच खेल चुके हैं, जिनकी 15 पारियों में 267 रन बनाए हैं. लिस्ट ए के 4 मैचों में उनके बैट से 17 रन निकले.

मैच का लेखा जोखा

अगर मैच की बात करें तो आंध्रप्रदेश और रेलवे के बीच यह मुकाबला विशाखापट्‌टनम के डॉ. वायएस राजशेखर रेड्डी मैदान पर हुआ, जिसमें टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी आंध्रा की टीम पहली पारी में 93.5 ओवर में 378 ओवर में ऑलआउट हुई. जवाब में रेलवे ने 231 ओवर में 865/9 के स्कोर पर पारी घोषित की.इस तरह यह मैच ड्रा रहा. पहली पारी की बढ़त के आधार पर रेलवे को ज्यादा अंक मिले हैं.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles