Manipur Violence : मणिपुर घटना पर बोले पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, बोले आरोपियों को हो सजा ए मौत

Manipur Violence : पूर्व क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह ने मणिपुर की घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने मांग की है कि सभी आरोपियों को जल्द हिरासत में लेकर कड़ी सजा दी जाए. हरभजन का यह आक्रोश मणिपुर के एक वीडियो से उपजा है जिसमें दो महिलाओं को उनके अंडरवियर में परेड करते हुए दिखाया गया है।
हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, अगर मैं कहता हूं कि मैं गुस्से में हूं, तो यह एक छोटी सी बात है। मैं इतना क्रोधित हूं कि मैं सुन्न हो गया हूं। मणिपुर में जो हुआ, उसके बाद मुझे आज शर्मिंदगी महसूस हो रही है अगर इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले अपराधियों पर मुकदमा नहीं चलाया जाता और उन्हें मौत की सजा नहीं दी जाती तो हमें खुद को इंसान कहना बंद कर देना चाहिए।
मुझे यह परेशान करने वाला लगता है कि ऐसा हुआ है। यह पहले से ही काफी है। सरकार के लिए कार्रवाई करना जरूरी है।’

हरभजन ने मांग की कि प्रतिवादियों को मौत की सजा मिले

Manipur voilence

हरभजन सिंह ने बाद के एक पत्र में घटना के अपराधियों के लिए मौत की सजा की मांग की। उन्होंने मांग की है कि संदिग्धों को जल्द हिरासत में लिया जाए और न्यायाधीश के सामने पेश किया जाए। हरभजन के मुताबिक, अगर उसे मौत की सजा नहीं मिल सकती तो हमें खुद को इंसान कहना बंद कर देना चाहिए। चार संदिग्धों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है।

इस घटना के बाद पूरा भारत गुस्से से भर गया है

इस पर कई सेलिब्रिटीज और नेताओं ने कमेंट किया है। इस घटना के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी मणिपुर सरकार की आलोचना की थी। मणिपुर पुलिस के अनुसार, थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपहरण, हत्या और सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।
इस मामले में अब तक 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया जा चुका है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि उनका प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उपलब्ध साधनों का उपयोग करेगा कि प्रत्येक प्रतिवादी को मृत्युदंड मिले। गुरुवार, 20 जुलाई को रात करीब 8:00 बजे भीड़ ने एक आरोपी के घर में भी आग लगा दी।

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles