Home खेल IND Vs AFG: भाई साहब जानें कैसे शार्दुल ने छक्के को विकेट...

IND Vs AFG: भाई साहब जानें कैसे शार्दुल ने छक्के को विकेट में बदला, Watch Video

IND vs AFG
IND vs AFG

IND vs AFG ODI World Cup : जिस दिन का सबको इंतजार था, वो दिन आ गया है। आज भारत अपना पहला वर्ल्ड कप मुकाबला खेलेगा। भारत अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाड़ी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दुपहर 2 बजे खेलगा।

भारत आज पांच बार की ओडीआई वर्ल्ड कप चैंपियन रही अफगानिस्तानके खिलाफ मैदान पर उतरेगा। वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें तो अफगानिस्तान भारत के लिए कड़ी चुनौती रहा है। भारत अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ चार बार ही जीत हासिल कर सका है। उसे 1 बार हार मिली है। भारत और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार साल 2019 में आमने सामने रहे। भारत ने 11 रन से इस मैच में जीत हासिल की थी।

शार्दुल ने ऐसे पकड़ा कैच

शार्दुल ठाकुर ने 13वें ओवर में गेंदबाजी के लिए हार्दिक पांड्या के ओवर के चौथे गेंद पर यह कैप पकड़ा है। हार्दिक ने गेंदबाजी की तो रहमानुल्लाह गुरबाज ने जोर से बल्ला घुमाया और गेंद को बाउंड्री पर पहुंचा दिया। ऐसा लग रहा था कि गेंद सीमा पार जाकर ही रुकेगी, लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर ने गेंद को लपक लिया। शार्दुल कैच लेने के बाद अपना एक पैर बाउंड्री में रखने वाले थे, तभी उन्होंने गेंद को उछाल दिया और बाउंड्री में पैर रखकर वापस से बाहर आया और दोबारा कैच लपक लिया। यह बेहद ही शानदार कैच था। इस कैच के साथ ही रहमानुल्लाह गुरबाज जो खतरनाक साबित हो सकते थे, वह सिर्फ 21 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

IND vs AFG ODI World Cup : दोनो टीमों के प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन : रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल : 

  • 14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
  • 19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
  • 22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
  • 29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
  • 2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
  • 5 नवंबर VS साउथ अफ्रीका, कोलकाता
  • 12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version