IND vs AUS: 1st T20 मैच में भारत की शानदार जीत

IND vs AUS, 1st T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला गया....

IND vs AUS, 1st T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस गवांने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 208 रन बनाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 110 रनों की शानदार पारी खेली।

टीम इंडिया की ओर से रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा एक-एक विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तनवीर सांघा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला रविवार यानी 26 नवंबर को खेला जाएगा।

गेंदबाजों ने किया निराश

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लिस के 110 और स्टीव स्मिथ के 52 रनों की बदौलत 3 विकेट पर 208 रन बनाए थे। दूसरे विकेट के लिए इन दोनों ने 130 रन जोड़े थे। भारत के लिए रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक सफलता मिली। मुकेश कुमार 4 ओवर में 29 रन देकर सबसे किफायती रहे। उनके अलावा सभी की जमकर पिटाई हुई है। बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 4 ओवर में 54 रन लुटाए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles