IND vs AUS Final: Rohit की एक गलती ने तोड़ दिए करोड़ों फैंस के सपने

IND vs AUS Final: आख़िरकार रोहित की एक गलती से टूट गए लाखों सपने...। जी हां, टीम इंडिया 20 साल बाद आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ....

IND vs AUS Final: आख़िरकार रोहित की एक गलती से टूट गए लाखों सपने…। जी हां, टीम इंडिया 20 साल बाद आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में थी. हम सभी करोड़ों प्रशंसकों को उम्मीद थी कि टीम 2003 का बदला लेगी, लेकिन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली पूरी टीम फाइनल में असफल रही। आज रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी कमियां देखने को मिलीं. आइए चर्चा करते हैं उस एक गलती की जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हीरो बने ट्रेविस हेड

फिर क्या था, ट्रेविस हेड ने कमाल की पारी अपनी टीम के लिए खेल दी। विश्व कप के फाइनल मुकाबले में शतक लगाना हर किसी बल्लेबाज का सपना होता है। कई दिग्गज खिलाड़ी भी स्लिप ना लगाने पर सवाल खड़े करते नजर आए। पर अब क्या पूरा विश्व कप तो शानदार खेला पर फाइनल में फीके रह गए।

IND vs AUS Final : हुई बहुत बड़ी भूल

दरअसल, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया, हालांकि स्कोर कम लग रहा था लेकिन उम्मीद अभी भी बाकी थी. लेकिन कोई चमत्कार नहीं हो सका. नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट 47 रन पर गिर गए। इसके बाद रोहित ने स्पिनरों जड़ेजा और कुलदीप के साथ आक्रमण शुरू किया। अब तक सब ठीक था, लेकिन कैप्टन ने स्पिनरों को स्लिप नहीं दी। ट्रैविस तीन या चार बार आउट हो सकते थे। इसके बाद ट्रेविस हेड ने क्रीज पर नजरें जमाईं.

गिल, अय्यर, जडेजा ने दिखाई जल्दबाजी

भारत की बल्लेबाजी में भी एक जल्दबाजी दिखाई दी, गिल हों या फिर अय्यर, जडेजा सभी आसान बॉल पर अपने विकेट फेंक कर चले गए। कोहली, के एल राहुल और कप्तान रोहित ने टीम के लिए अहम पारियां खेलीं, जिसकी वजह से टीम 240 के स्कोर तक पहुंच पाई थी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles