IND vs AUS Final :विराट कोहली को फाइनल से पहले मिला स्पेशल गिफ्ट

IND vs AUS Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद में शुरू हो गया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान...

IND vs AUS Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद में शुरू हो गया है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उससे पहले मैदान पर मॉडर्न मास्टर और मास्टर ब्लास्टर एक साथ नजर आए.

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दिया खास तोहफा.

विराट को मिला खास तोहफा मैच से पहले मैदान पर सचिन तेंदुलकर विराट कोहली के साथ नजर आए. दोनों दिग्गज गले मिलते नजर आए और इस दौरान सचिन ने अपनी साइन की हुई खास जर्सी विराट को सौंपी. साथ ही फाइनल मैच से पहले फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को क्रिकेट के भगवान का आशीर्वाद भी मिला. गौरतलब है कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में विराट और सचिन एक साथ टीम इंडिया का हिस्सा थे. ये वही जर्सी थी जिसे पहनकर सचिन तेंदुलकर खेले थे.

अब उन्होंने विराट को ये खास तोहफा दिया.

टूटा सचिन का रिकॉर्ड विराट कोहली ने सेमीफाइनल मैच में शतक लगाकर 49 वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट वर्तमान में 50 वनडे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। 2011 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का भार उठाया था और उन्होंने बिल्कुल वैसा ही किया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

सचिन जहां मास्टर ब्लास्टर थे, वहीं विराट मॉडर्न मास्टर हैं।

अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में भी विराट सचिन के बाद दूसरे नंबर पर हैं। सचिन तेंदुलकर ने दी थी बधाई इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी विराट के 49वें और 50वें शतक पर खास अंदाज में बधाई दी थी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया और डॉ. किंग के सिंहासन पर बैठने की कामना की। सचिन ने बताया कि 50 साल के होने के बाद जब वह पहली बार अपने ड्रेसिंग रूम में विराट से मिले तो क्या हुआ। विराट ने जब सचिन से पहली बार मुलाकात की तो उन्होंने उनके पैर छुए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles