IND vs NZ 1st Test Day 3 : न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 402 पर ऑलआउट, रचिन रवींद्र का शतक। अब भारतीय टीम बल्लेबाजी करेगी।  

IND vs NZ 1st Test Day 3: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में चल रहा है। आज (18 अक्टूबर) चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच का तीसरा दिन है। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में केवल 46 रनों पर ऑलआउट हो गई है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है।

IND vs NZ 1st Test Day 3 :भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर 402 रन बनाए हैं।

भारतीय टीम अपनी पहली पारी में केवल 46 रनों पर ऑलआउट हो गई, जो भारत का तीसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। दिलचस्प बात यह है कि न्यूजीलैंड ने भारतीय धरती पर अब तक कोई द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, और यह उनके बीच की 13वीं टेस्ट सीरीज है। भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं, जबकि न्यूजीलैंड की कमान टॉम लैथम संभाल रहे हैं।

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत शानदार रही, जहां कप्तान टॉम लैथम और डेवोन कॉन्वे ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। कुलदीप यादव ने लैथम को एलबीडब्ल्यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कॉन्वे और विल यंग (33 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े, जिसका अंत रवींद्र जडेजा ने किया।

कुछ समय बाद, भारतीय टीम को तीसरी सफलता मिली जब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने डेवोन कॉन्वे को बोल्ड किया। कॉन्वे ने 91 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल थे। उनके आउट होने के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 154/3 था।

तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही न्यूजीलैंड को चौथा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया, जिन्होंने डेरिल मिचेल (18) को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद टॉम ब्लंडेल (5) भी 204 के स्कोर पर आउट हो गए। जडेजा ने फिर ग्लेन फिलिप्स (14) और मैट हेनरी (8) को भी आउट किया।

हालांकि, टिम साउदी (65) और रचिन रवींद्र ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। रवींद्र ने 124 गेंदों पर शतक पूरा किया, जिसमें 11 चौके और 2 छक्के शामिल थे। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है।

भारतीय टीम की पहली पारी की हाइलाइट्स

भारत ने बेंगलुरु टेस्ट में बेहद खराब प्रदर्शन किया और 31.2 ओवर में सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई। यह भारत का तीसरा सबसे कम स्कोर है और भारतीय धरती पर किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है।

ये भी पढ़ें-Unbreakable Cricket Record: 1938 का वो रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन, बड़े-बड़े क्रिकेटर्स…

टॉस भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जीता। न्यूजीलैंड ने पहले छह ओवर में ही भारतीय टीम को दबाव में रखा, जिसके परिणामस्वरूप भारत का स्कोर 9-0 हो गया। रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर टिम साउदी के हाथों बोल्ड हो गए। इसके बाद विराट कोहली (0) और सरफराज खान (0) भी जल्दी ही आउट हो गए।

कुछ देर तक ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने पारी को संभाला, लेकिन जायसवाल भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल (0) और रवींद्र जडेजा (0) भी जल्दी आउट हो गए। लंच के बाद, रविचंद्रन अश्विन भी पहली गेंद पर आउट हो गए, जिससे भारतीय टीम की हालत और बिगड़ गई।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles