Home खेल IND vs NZ Sarfaraz Khan Century: सरफराज खान ने शतक जड़कर मनाया...

IND vs NZ Sarfaraz Khan Century: सरफराज खान ने शतक जड़कर मनाया खास जश्न, ड्रेसिंग रूम से मिला स्टैंडिंग ओवेशन

Sarfaraz Khan Century Celebration: सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में चल रहे पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ा और इसके बाद खास अंदाज में अपना जश्न मनाया।

IND vs NZ Sarfaraz Khan Century Celebration
IND vs NZ Sarfaraz Khan Century Celebration

Sarfaraz Khan Century Celebration: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सरफराज खान ने बेहतरीन शतक जड़ा। सरफराज ने 110 गेंदों में 13 चौके और 3 छक्के लगाते हुए अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा होते ही उन्होंने अनोखे अंदाज में जश्न मनाया, जिसने मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी का ध्यान खींचा। सरफराज के इस प्रदर्शन पर कप्तान रोहित शर्मा सहित टीम के अन्य खिलाड़ियों ने खड़े होकर तालियां बजाते हुए उन्हें ‘स्टैंडिंग ओवेशन’ दिया।

टीम इंडिया की स्थिति मजबूत

सरफराज खान और ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी ने भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया है। खेल के चौथे दिन बारिश के कारण मैच में बाधा आई और लंच घोषित कर दिया गया, लेकिन इससे पहले दोनों बल्लेबाजों ने 113* (132 गेंद) की साझेदारी कर ली थी। इससे पहले सरफराज और विराट कोहली ने भी महत्वपूर्ण साझेदारी निभाते हुए 136 (163 गेंद) रन जोड़े थे, जिससे टीम इंडिया को अपनी स्थिति बेहतर करने में मदद मिली।

पहली पारी में संघर्ष, दूसरी पारी में शानदार वापसी

पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 402 रन बनाए थे। इस बड़ी बढ़त के कारण भारतीय टीम काफी पीछे चल रही थी। लेकिन दूसरी पारी में सरफराज खान और ऋषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की। अब टीम इंडिया मात्र 12 रन से पीछे है और मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है।

ये भी पढ़ें-जानें उन 5 खिलाड़ियों के बारे में, जिन्होंने बिना शतक के…

शतक के बाद टीम का आत्मविश्वास बढ़ा

सरफराज खान के इस शतक से टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। उनकी और ऋषभ पंत की साझेदारी ने टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया है। पिछले कुछ दिनों में सरफराज ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इस शतक ने उनकी काबिलियत को और भी मजबूत कर दिया है। टीम इंडिया के लिए अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि वे अपनी इस स्थिति को कैसे और बेहतर बनाते हैं और क्या वे न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच को जीतने में सफल हो पाते हैं।

अब देखना दिलचस्प होगा कि मैच का परिणाम क्या रहेगा और भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में किस तरह से खेल को आगे बढ़ाती है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version