ICC World Cup 2023 : भारत ने जीतकर लिया हार का बादल, न्यूजीलैंड को हराकर टॉप पर भारत, जानें किससे होगा अगला मुकाबला

ICC World Cup 2023 : भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला रविवार को खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड पर इतिहासिक जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया। भारत की आईसीसी ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 में ये लगातार पांचवी जीत रही। इसी जीत के साथ भारत ने अपना जीत का रथ कायम रखा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 273 रन बनाए। वहीं जवाबी पारी में लक्ष्य को पूरा करने उतरी भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 274 रन बनाकर जीत हासिल की। भारत की ओर से विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 104 गेंदों पर 95 रन बनाए. विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 46 और जड़ेजा ने 39 रन बनाए। गेंदबाजी में मोहमाड़ शमी का बोलबाला रहा। अपना पहला वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेलते हुए शमी ने दमदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

भारत ने लिया बदला

भारत न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 20 साल से ओडीआई वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीता था। साल 2003 वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप में हराया उसके बाद से टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीता का इंतजार था। 2019 में भी भारत न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। लेकिन भारत ने रविवार को मुकाबला जीतकर अपनी 20 साल की हार का बदला ले लिया है।

टॉप पर भारत

वर्ल्ड कप के न्यूजीलैंड बनाम भारत मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 अंक तालिका में टॉप पर गया है। भारत 10 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

डिफेंडिंग चैंपियन से होगा अगला मुकाबला

न्यूजीलैंड से जीत के बाद भारत का सामना वर्ल्ड कप 2019 के विजेता से होगा। भारत 20 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेगा। भारत और इंग्लैंड ओडीआई वर्ल्ड कप में 8 बार आमने सामने रहे। जिसमें से 4 बार इंग्लैंड और 3 बार भारत ने जीत हासिल की। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। अगर वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमों की पोजिशन की बात करे तो भारत 10 अंक से टॉप पर है वहीं इंग्लैंड 2 प्वाइंट से 9 वें स्थान पर है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles