IND vs PAK Asia Cup : बारिश बनी बाधा, रद्द हुआ भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

IND vs PAK Asia Cup : एशिया कप में सबसे मुकाबलों में से एक भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है. आज दुपहर से ही श्रीलंका के कैंडी में बारिश हो रही थी. लेकिन शाम को बारिश बढ़ने के कारण मैच हो रद्द करना पड़ा.

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 267 रन का टारगेट दिया था. लेकिन बारिश की वजह से पाकिस्तान अपनी पारी शुरू ही नही कर पाई.

भारतीय पारी 7:44 बजे समाप्त हुई. जिस हिसाब से 8:14 बजे शुरू होनी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा. भारत बनाम पाकिस्तान मैच का कटऑफ टाइम रात 10:27 तय किया गया था.

बारिश के कारण अगर ओवर कम होते तो पाकिस्तान का नया टारगेट इस तरह रहता

  • 30 ओवर का खेल होता तो टारगेट 203 रन का
  • 20 ओवर का खेल होता तो टारगेट 155 रन का

यह भी पढ़ें : Ind vs Pak : मैच हुआ ड्रा, इनस्विंगर पर रोहित तो इस गेंद पर कोहली की उड़ी गिल्ली

फ्लॉप रहा भारतीय टॉप ऑर्डर

IND vs PAK Asia Cup मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 266 रन बनाए. लेकिन भारत का टॉप ऑर्डर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं विराट 4, श्रेयस 14 और शुभमन गिल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हार्दिक-ईशान की जोड़ी से भारत ने 266 रन बनाए

Ind vs Pak Asia Cup 2023 (3)

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाज कुछ खास तो नही रही. शुरआत में ही लगातार विकेट गवाने के बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पंड्या ने ईशान किशन का साथ देते हुए अच्छी साझेदारी बनाई.

ईशान ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बनाए. वहीं हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 87 रन बनाए. दोनो की इस समझदारी ने भारत के स्कोर को 200 के पर पहुंचाया.

शाहीन ने लिए अहम विकेट

पाकिस्तान की अच्छी गेंदबाजी के भारत को बड़ा स्कोर रखने से रोक दिया. 48.5 ओवर में भारतीय टीम ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की. शाहीन ने टीम के लिए अहम विकेट लिए. उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और अच्छी पारी खेल रहे हार्दिक पंड्या को आउट किया.

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles