IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया, टी-20 में अपना सबसे छोटा स्कोर डिफेंड किया

IND vs PAK T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप 2024 के 19वें मैच में भारत का सामना पाकिस्तान से था और ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया।

IND vs PAK, T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान के रोमांचक मुकाबले ने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। आखिरी दो ओवर में भारतीय शेरों ने अपने दमखम से छह रन से हरा दिया है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई थी। उसके अलग पाकिस्तान की टीम पूरे जोश के साथ भारत को मात देने को तैयार थी।

पाकिस्तान का स्कोर 14वें ओवर में  तीन विकेट पर 80 रन था। पर स्थिति एक जैसी नहीं रही, इसके बाद मैच का रूख पलटा और रिजवान-शादाब आउट हुए। जसप्रीत बुमराह 19वें ओवर में  गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट चटक लिया। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे।

बुमराह की गेंदबाजी का दिखा कमाल

अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन देकर और इमाद वसीम का विकेट लिया। इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में पूरी तरह बदल दिया। टीम इंडिया की हार बिल्कुल निश्चित लग रही थी, पर बुमराह-अर्शदीप, सिराज और हार्दिक की कमाल की गेंदबाजी की मैच भारत के पाले में लाकर डाल दिया।

पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के बाद सात विकेट पर सिर्फ 113 रन बना सकी। बुमराह ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, हार्दिक को दो विकेट तो अर्शदीप और अक्षर को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने टॉस हारा और फैसले के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करने उतरी। भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। पर धीरे-धीरे ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मिलकर भारतीय पारी को संभालने का हर संभव प्रयास किया। अक्षर पटेल 20 रन बनाकर आउट हुए। 11 ओवरों के बाद भारत ने 89 रन के स्कोर पर सिर्फ तीन विकेट खोए थे।

इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने फिर से शानदार वापसी की और पाकिस्तान के लिए पहले मोहम्मद आमिर और उसके बाद हारिस रऊफ ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी को वहीं रोकने की पूरी कोशिश की।

भारत के लिए ऋषभ पंत सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। भारतीय टीम ने आखिरी के सात विकेट सिर्फ 30 रनों के अंदर गंवाए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles