IPL 2024: ‘हमारे पास हर प्लेयर’ CSK के कप्तान रुतुराज ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट

IPL 2024, CSK vs RCB: भारत में इन दिनों आईपीएल का रोमांच है. 22 मार्च से इस लीग के 17वें सीजन का आगाज हुआ है. पहला मुकाबला चेपॉक स्टेडियम में हुआ, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में चेन्नई के लिए एमएस धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड़ कप्तानी कर रहे थे. मैच के बाद उन्होंने बताया कि आखिर कैसे मैच पलटा और एमएस धोनी के रहते कैसे उन्होंने कोई भी दवाब महसूस नहीं किया.

बतौर कप्तान पहली जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा ‘मैं कहूंगा कि शुरुआत से ही 2-3 ओवरों तक पूर नियंत्रण था. मैं 10-15 रन कम चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि अंत में उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला. मुझे लगता है कि Maxwell and Faf du Plessis को आउट करना एक बड़ा मोड़ था. हमें तीन विकेट जल्दी मिल गए और इससे हमें अगले ओवरों पर नियंत्रण रखने में मदद मिली, यही असली निर्णायक मोड़ था, मैंने हमेशा कप्तानी आनंद लिया है, कभी भी इसे दबाव के रूप में महसूस नहीं किया.’

जीत आसान कैसे हो जीता है?

कप्तानी को लेकर ऋतुराज ने कहा जाहिर तौर पर माही भाई थे, मुझे लगता है कि हमारी टीम में हर कोई स्वाभाविक स्ट्रोकप्लेयर है, अजिंक्य रहाणे भी वास्तव में अच्छा खेले. हर कोई अपनी भूमिका जानता है. भूमिका स्पष्ट होने से वास्तव में मदद मिलती है. हालांकि अभी दो-तीन चीजों पर काम करना है, सभी ने अच्छी बैटिंग की. अगर टीम के लिए टॉप 3 में से कोई 15वें ओवर तक बैटिंग करता है तो जीत आसान हो जाती है.

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेपॉक में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे, चेन्नई ने 18.4 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया. आरसीबी के लिए फाफ ने तेज शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने 8 चौकों की मदद से 23 गेंदों में 35 रन बनाए थे. आखिर में अनुज रावत और डीके ने 98 रनों की साझेदारी कर टीम को 173 रनों तक पहुंचाया था. इसके बाद भी टीम को 6 विकेट से हार मिली.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles