IPL 2024: Virat Kohli ने CSK के खिलाफ रचा इतिहास, अपने नाम किए ये 3 खास रिकार्ड

IPL 2024: Virat Kohli: आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में भले ही आरसीबी को सीएसके ने 6 विकेट से हरा दिया हो, लेकिन विराट कोहली ने इस मैच में कमाल किया. उन्होंने 3 बड़े रिकार्ड अपने नाम कर लिए हैं. चेपॉक में कोहली के बल्ले से 20 गेंदों में 21 रन निकले. इस पारी में 6 रन बनाते ही उन्होंने टी20 में 12 हजार रन पूरे करके इतिहास रच दिया. विराट अब टी20 में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले दुनिया के छठवें जबकि भारत के पहले बैटर बन गए हैं.

कोहली के 12 हजार टी-20 रन पूरे किए

दुनिया के स्टार बैटर्स में शुमार विराट ने टी-20 क्रिकेट में 12 हजार रन पूरे कर लिए हैं. इसमें घरेलू, इंटरनेशनल और लीग क्रिकेट के मैच शामिल हैं. टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 14,562 रन बनाए हैं. वे टी20 के बेताज बादशाह हैं.

1. सबसे कम पारियों में 12 हजार रन करने वाल दूसरे बैटर

विराट कोहली सबसे कम पारियों में 12 हजार रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बैटर हैं. उन्होंने 360वीं पारी में 12 हजार रन का आंकड़ा पार किया. नंबर एक पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने 345 पारियों में 12 हजार रन पूरे कर लिए थे.

2. CSK के खिलाफ विराट के एक हजार रन पूरे

विराट कोहली के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अब एक हजार रन पूरे हो गए हैं. इस सीजन के पहले मैच में 15वां रन बनाते ही कोहली ने यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया. इस टीम के खिलाफ कोहली के 1006 रन हो गए हैं. उनसे पहले शिखर धवन ही चेन्नई के खिलाफ एक हजार रन बना सके थे.

2. दो टीमों के खिलाफ 1-1 हजार रन बनाने वाले दूसरे बैटर

विराट कोहली आईपीएल में 2 टीमों के खिलाफ एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बैटर हैं. उन्होंने DC और CSK के खिलाफ ये कमाल किया है. उनसे पहले डेविड वार्नर ये कमाल कर चुके थे, जिन्होंने पंजाब और कोलकाता के खिलाफ एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं.

मैच का लेखा जोखा

अगर मैच की बात करें तो आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेपॉक में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला गया. बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे, चेन्नई ने 18.4 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles