Home खेल Major Cricket League MI New York : चैंपियन मुंबई इंडियंस का अमेरिका...

Major Cricket League MI New York : चैंपियन मुंबई इंडियंस का अमेरिका पर धावा; सुपर किंग्स को हराकर फाइनल में पहुंची

Major Cricket League MI New York beats CSK Texas

Major Cricket League MI New York : आईपीएल की तरह इस समय अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट चल रहा है। इस टूर्नामेंट में, चैलेंजर मैच में एमआई न्यूयॉर्क का मुकाबला टेक्सास सुपर किंग्स से हुआ। आईपीएल में दो सफल टीमों के बीच अमेरिका में भी जोरदार टक्कर हुई। एमआई न्यूयॉर्क 6 विकेट से जीता। मुंबई इंडियंस के लिए टिम डेविड और डेवाल्ड ब्रूइस ने तूफानी बल्लेबाजी की। इस जीत के साथ मुंबई फाइनल राउंड में पहुंच गई है।

Major Cricket League MI New york beats CSK Texas

मुंबई इंडियंस के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टेक्सास सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 विकेट पर 158 रन बनाए. टेक्सास के लिए डेवोन कॉनवे ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। मिलिंद कुमार ने 37 रन बनाए। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 4 और टिम डेविड ने 2 विकेट लिए। एहसान आदिल और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. उन्होंने 50 रन के अंदर दो विकेट खो दिए थे. डेवाल्ड ब्रूइस और टिम डेविड ने तब कमान संभाली जब ऐसा लग रहा था कि मैच मुंबई के हाथ से निकल जाएगा। ब्रूइस ने 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 41 रन बनाए जबकि डेव्रिड ने 20 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। इन दोनों की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने 19वें ओवर में ही मैच जीत लिया।

अब चैंपियनशिप मैच में मुंबई इंडियंस का सामना न्यूयॉर्क सिएटल ओर्कास से होगा।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में सबसे ज्यादा पांच खिताब जीते हैं। ये सभी खिताब मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते हैं। मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में पांच खिताब जीते हैं। उन्होंने 2011 और 2013 में टी20 चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। आईपीएल की सफल टीम मुंबई की नजर अब अमेरिका में चैंपियन बनने पर है।

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

Exit mobile version