Home खेल Ashes 2nd Test : इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान पर बवाल,...

Ashes 2nd Test : इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान पर बवाल, देखिए Video

Ashes 2nd Test: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे Ashes सीरीज के दूसरे टेस्ट में बीच मैदान पर जमकर बवाल हुआ।

Invaders invade in Ashes ground, check out whole incident
Ashes 2nd Test : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पर लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में पहले ही दिन जमकर बवाल हो गया। दो प्रदर्शनकारी मैदान में आकर पिच खराब करने की कोशिश करने लगे। हालत यह हो गयी कि खेल को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।
Invaders invade in Ashes ground, check out whole incident

इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने का प्रयास किया पर वे असफल रहे। बाद में विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को एक प्रदर्शनकारी को मैदान से बाहर ले जाते देखा गया।

क्या है पूरा मामला ?

बुधवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। शुरुआती सत्र के दौरान केवल एक ओवर फेंका गया था कि अचानक दो प्रदर्शनकारियों ने मैदान में धावा बोला। वे अपनी नाराजगी दिखाने के लिए जमीन पर तेल डालने लगे। कप्तान बेन स्टोक्स ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी वहीं डटे रहे।

इसके बाद इंग्लिश विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने एक प्रदर्शनकारी को कंधे पर उठा लिया। सुरक्षाकर्मी ने दूसरे प्रदर्शनकारी को वहां से हटाया। बता दें कि दोनों प्रदर्शनकारियों ने टी-शर्ट पहनी थी जिस पर लिखा था “जस्ट स्टॉप ऑयल।” इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों के पास पाउडर भी था जिसका रंग नारंगी था। उन्होंने इसे बेयरस्टो पर फेंक दिया, जिससे उनकी टी-शर्ट खराब हो गयी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अनुसार, घटना के दोषी पाए गए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जर्सी बदलने के बाद बेयरस्टो उतरे

जैसी कि बताया कि इस पूरी घटना के दौरान बेयरस्टो के कपड़े खराब हो गए। वे तुरंत मैदान से बाहर चले गए और फिर लॉकर रूम में अपनी शर्ट बदलकर वापस मैदान पर आ गए।

क्या है ऑयल प्रोटेस्ट ?

दरअसल, इंग्‍लैंड में ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ आंदोलन चल रहा है। यह जस्ट स्टॉप ऑयल ग्रुप नामक ग्रुप द्वारा किया जा रहा है। इन प्रदर्शनों के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा यूके सरकार की नई तेल, गैस और कोयला परियोजनाओं का विरोध किया जा रहा है। ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ का दावा है कि जीवाश्म ईंधन पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं। जब तक सरकार की नीतियां नहीं बदलतीं, इस समूह ने अपना बहुप्रचारित विरोध प्रदर्शन जारी रखने की कसम खाई है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version