Canada Open 2023 : भारत के शीर्ष खिलाड़ी सिंधु और लक्ष्य टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

Canada Open 2023 : भारत के दो शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन कनाडा ओपन सेमीफाइनल में पहुंच गए। सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में फैंग जी को 21-13, 21-7 से हराया। जूलियन करागी को लक्ष्य सेन ने 21-8, 17-21, 21-10 से हराया। सेमीफाइनल मुकाबले आज रात आधी रात के बाद होंगे।

सिंधु ने एकतरफा जीत हासिल की 

PV Sindhu, Lakshay Sen enters semi-finals of Canada Open 2023 (1)
PV Sindhu
चीन की फैंग जी को पीवी सिंधु ने आसानी से हराया। फैंग को उनसे 21-13, 21-7 से हार मिली. सिंधु को क्वार्टर फाइनल से पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में वॉक-ओवर मिला था। उन्हें जापान की नात्सुकी निदाइरा के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से छूट मिल गई थी। अब सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला नंबर 1 जापान की अकाने यामागुची से है।

लक्ष्य सेन को करना पड़ा संघर्ष 

Lakshay Sen
सभी चार गेम में जीत के साथ सिंधु जहां सेमीफाइनल में पहुंच गईं। इसके विपरीत, पुरुष एकल मैच जीतने के लिए लक्ष्य सेन को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। जर्मनी के जूलियन कारागी को शुरुआती गेम में उनसे 21-8 से हार मिली। दूसरे गेम में उन्हें 17-21 से हार स्वीकार करनी पड़ी। तीसरा गेम लक्ष्य ने वापसी करते हुए 21-10 से जीता।

सेमीफाइनल में लभ्या का मुकाबला जापान के केंटा निशिमोतो से होगा। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील के यगोर कोल्हो को 21-15, 21-11 से हराया।

कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की पुरुष युगल टीम प्री-क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई। वे इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेड्रा सेतियावान से 21-9, 21-11 से हार गए।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles