Home खेल Junior Ranking Badminton Tournament : रणवीर-प्रियांशु की जोड़ी ने जीता जूनियर रैंकिंग...

Junior Ranking Badminton Tournament : रणवीर-प्रियांशु की जोड़ी ने जीता जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब

Junior Ranking Badminton Tournament : नोएडा के रणवीर सिंह ने जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। वे बिहार के रहने वाले हैं और नोएडा में पढ़ते हैं। 

Junior Ranking Badminton Tournament
Junior Ranking Badminton Tournament

Junior Ranking Badminton Tournament : नोएडा के ‘वीर’ रणवीर ने  बिहार में अपनी सफलता का परचम फहराया है। ली निंग बिहार स्टेट जूनियर अंडर-17 बालक युगल यानी ब्वॉय डबल में पटना के रणवीर सिंह और जहानाबाद के प्रियांशु सिन्हा की जोड़ी ने यह कमाल किया है। इन दोनों की जोड़ी ने पटना के कार्तिक और मुंगेर के प्राग सिंह की जोड़ी को करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया।

कौन हैं रणवीर सिंह

बता दें कि रणवीर सिंह बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले हैं। वे नोएडा के बाल भारती पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। रणवीर के पिता नोएडा की ही एक कंपनी में एचआर हेड के पद पर हैं जबकि उनकी मां स्कूल की प्रिंसिपल हैं। रणवीर के माता-पिता ने अपने बेटे की इस जीत पर गर्व करते हुए कहा कि बचपन से खेल के प्रति उसकी ललक ने उसे यहां तक पहुंचाया है।

बिहार में हुआ आयोजन

ली निंग बिहार स्टेट जूनियर अंडर-19 बालक युगल में नवादा के राज आर्यन और मुजफ्फरपुर के अमृत राज की जोड़ी ने कटिहार के रोशन और अबु जैद की जोड़ी पर जीत दर्ज की। सिंगल की बात करें तो रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल का खिताब पटना के कार्तिक ने अपने नाम किया है। औरंगाबाद स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट में फाइनल मुकाबले के एकल वर्ग के अंडर-17 आयु वर्ग में कार्तिक ने पटना के ही सक्षम वत्स को 21-13, 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम किया है।

वहीं, गर्ल्स अन्डर-17 में कटिहार की सौम्या भारती विजेता बनी हैं। बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित इस टूर्नामेंट में बालिका अंडर-17 में कटिहार की वैभवी सिंह ने कटिहार की सौम्या भारती को 24-22, 21-13 से हराकर विजेता बनी है।

मैच के समापन के बाद सभी विजेता खिलाड़ियों को बिहार बैडमिंटन संघ के महासिचव के एन जायसवाल ने बताया कि इस टूर्नामेंट में विजेता रहे खिलाड़ी 11 जून से हरियाणा में और 20 जून से लखनऊ में होने वाली ऑल इंडिया अंडर-17 जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version